बिहार

सम्पूर्ण क्रान्ति दिवस पर लोकनायक जयप्रकाश नारायण को शत-शत नमन किया

पटना। सम्पूर्ण क्रान्ति दिवस के अवसर पर गॉधी मैदान के दक्षिण- पश्चिम छोर पर स्थित गोलम्बर में स्थापित महान क्रान्तिकारी, स्वतंत्रता सेनानी एवं सम्पूर्ण क्रांति के महानायक लोकनायक स्व. जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा स्थल पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकनायक स्व. जयप्रकाश नारायण की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें शत-शत नमन किया तथा उनके बताये आदर्शों को याद किया ।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह,परिवहन मंत्री शीला कुमारी, उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ, सूचना प्रावैधिकी मंत्री इसराईल मंसूरी, विधान पार्षद कुमुद वर्मा, पूर्व मंत्री श्याम रजक, पूर्व मंत्री विक्रम कुंवर, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस० सिद्धार्थ, जे.पी. सेनानीगण सहित अनेक सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने लोकनायक स्व. जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धाजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने वहां उपस्थित जे.पी. सेनानियों से मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम
पूछा । इस अवसर पर बिहार गीत का गायन किया गया तथा सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा भजन कीर्तन एवं आरती पूजन की गयी ।

कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज ही के दिन पटना के गांधी मैदान से संपूर्ण क्रांति का आगाज हुआ था। आज के दिन लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन करते हैं। लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी की भूमिका को सभी को याद करना चाहिए।
खगड़िया – अगवानी – सुल्तानगंज के निर्माणाधीन पुल के स्ट्रक्चर गिरने से संबंधित सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस निर्माणाधीन पुल का स्ट्रक्चर एकबार पहले और गिरा था उस समय भी हमने पूछा था कि ऐसा क्यों हुआ है। वर्ष 2012 में ही इस पुल के निर्माण करने का निर्णय किया गया था और वर्ष 2014 में इसकी शुरुआत हुई। कल ही जानकारी मिली है कि फिर से इसका स्ट्रक्चर गिरा है, तुरंत हमने विभाग के सभी अधिकारियों को कहा कि जाकर देखिए और दोषियों पर सख्त कार्रवाई कीजिए । पुल का निर्माण कार्य मजबूत तरीके से हो, इसको लेकर भी हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button