बिहारराजनीति

भाजपा के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है : श्रवण कुमार

पटना । जदयू मुख्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, लघु एवं जल संसाधन मंत्री जयंत राज, मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने प्रदेश के सभी जिलों से पहुंचे आम लोगों की शिकायतों को सुनकर विधि सम्मत निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया।

कार्यक्रम में पत्रकारों से वार्ता करते हुए मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बंगलुरु में विपक्षी एकजुटता की बैठक से भाजपा बेचौन और बौखलाहट में है। भाजपा को अब सत्ता से बेदखल होने का डर सताने लगा है। 2024 में देश की जनता दुबारा भाजपा को मौका देने नहीं जा रही। उन्होंने आगे सुशील मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने दूध में पड़ी मक्खी की तरह उन्हे निकालकर फेंक दिया है, इसी वजह से वो उलजुलूल बयानबाजी करते रहते हैं ताकि आलाकमान को खुश कर सकें। पत्रकारों के सवाल के जवाब में माननीय मंत्री ने कहा कि विपक्षी एकजुटता का नाम क्या हो यह हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं है, नाम कुछ भी हो मगर लक्ष्य एक ही है और लक्ष्य भाजपा मुक्त भारत बनाना है। आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पास कोई एजेंडा नहीं है, वो जनता का ध्यान भटकाने के लिए इधर-उधर की बातें करते हैं। आज गुजरात के चंद घरानों के झोली में देश की अर्थव्यवस्था सौंप दी गई है और देश में बढ़ती बेरोजगारी का यह एक मुख्य कारण है।
लघु एवं जल संसाधन मंत्रीजयंत राज ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन में कोई व्यक्तिगत लालसा नहीं है, उन्होंने कई बार खुद इस बात को स्पष्ट किया है। हमारे लिए प्रमुख मुद्दा देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाना है, इसी मुहिम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जुटे हुए हैं और उनके प्रयास से आज देश भर की तमाम विपक्षी पार्टियां एक मंच पर एकजुट हो रही है। भाजपा को अब इस बात का डर सताने लगा है कि 2024 में उनकी कुर्सी जाने वाली है इसलिए भाजपा के लोग बेचौन हैं और उनकी बेचौनी का नतीजा है कि भाजपा के तमाम नेतागण अनावश्यक बयान दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा की जनता ने तय कर लिया है कि 2024 में विपक्ष एकजुटता की सरकार बनेगी और हमारा देश विकास के रास्ते पर तेज गति से दौड़ेगा। खासतौर पर बिहार के हित में कई महत्वपूर्ण कार्य होंगे।
मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि बिहार सरकार शराबबंदी कानून को लेकर बेहद संवेदनशील है। उन्होंने यह भी कहा कि जहरीली शराब के सेवन से जिन लोगों की दुखद मृत्यु हुई है, उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा की राशि प्रदान हो इसके लिए विभाग तेज गति से कार्य कर रहा है। मुआवजे की घोषणा से पहले जिन लोगों की मृत्यु हुई थी और उनका पोस्टमार्टम भी नहीं हुआ था, उन्हें भी विभागीय जांच-पड़ताल के बाद मुआवजा की राशि प्रदान की जाएगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button