बिहारराजनीति

सीमावर्ती इलाकों में टारगेट करके हिंदुओं के मन में भय पैदा किया जा रहा है: विजय सिन्हा

सीमावर्ती इलाकों में दहशत और आतंकियों का गढ नहीं बनने दिया जाएगा : विजय सिन्हा

पटना। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा हाल में ही गोपालगंज में अंकित कुमार की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा बरते जा रहे ढीले रवैये पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि सीमांचल इलाकों सहित राज्य के अधिकांश इलाकों में हिंदुओं के मन में भय पैदा किया जा रहे है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा किसी हाल में सीमावर्ती इलाकों में दहशत और आतंकियों का गढ नहीं बनने देगी।

राजधानी पटना  में पत्रकारों से बातचीत के दौरान  कुछ दिन पहले गोपालगंज में युवक अंकित कुमार की हत्या की चर्चा करते हुए कहा कि इसकी हत्या मस्जिद के सामने पीट -पीटकर और चाकू से गोद कर कर दी गई। आज पीड़ित परिवार को धमकाया जा रहा है और आरोपी की घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भी एक हिंदु लड़की को उठा कर ले जाया गया और उसके साथ दुष्कर्म किया गया। लडकी को धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सीमांचल इलाकों में हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है  और तुष्टिकरण की कोशिश की जा रही है।

श्री सिन्हा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि बिहार में बीपीएससी से लेकर सामान्य परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होना यह बताता है कि शिक्षा विभाग के मंत्री से विभाग नहीं संभल रहा है। शिक्षा मंत्री रामचरित मानस पर बयान देकर सामाजिक तनाव पैदा करना चाहते है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जब तक ये शिक्षा मंत्री रहेगे तब तक बिहार में शिक्षा की स्थिति में सुधार नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि राजद की नीति ही शिक्षा व्यवस्था को नष्ट करना है और यहां की प्रतिभाओं को दबाना है।

उन्होंने कहा कि जब से राजद सरकार में आई है तब से स्वास्थ्य, शिक्षा सहित कई विभागों की स्थिति दयनीय हो गई है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि जब तक इस सरकार को बिहार की जनता के साथ मिलकर बेदखल नहीं किया जाएगा तब तक बिहार में विकास नहीं हो सकता।

भाजपा नेता ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नीतीश कुमार के पास कुछ बचा ही नहीं है, तो वे उपेंद्र कुशवाहा को हिस्सा कहां से देंगे। उन्होंने कहा कि जब किसी घर का मालिक ईमानदार और चरित्रवान होता है तो घर की प्रतिष्ठा बढ़ती है लेकिन जब घर का मालिक ही चरित्रहीन और बेईमान हो जाए तो फिर समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी युवा आज श्रीबाबू के दौर के बिहार और पिछले 30 वर्षों के बिहार का तुलना कर देख सकता है कि बिहार की प्रतिष्ठा बढ़ी है या घटी है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री सिन्हा ने कहा कि आज बिहार में प्रतिदिन एक दर्जन हत्यायें हो रही है और सत्ता पक्ष के लोग इसे छोटी घटना बता रहे है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इनकी आत्मा दर्जन भर हत्याओं से नहीं बुझती। उन्होंने कहा कि ये लोग जंगलराज के पुरोधा है, इनके दौर में नरसंहार भी छोटी घटना ही होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button