बिहारराजनीति

योगेंद्र यादव को प्रधान महासचिव बनाए जाने पर हुआ भव्य स्वागत

लालमोहन महाराज, मुंगेर
राजद प्रदेश शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव बने योगेंद्र यादव का भव्य स्वागत किया गया।
बरियारपुर राजद परिवार की ओर से जिला राजद मुंगेर के पूर्व जिला अध्यक्ष देवकीनंदन सिंह की अध्यक्षता में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। जिसका संचालन राजद के नेता शशि अलबेला ने किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजद प्रदेश शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव योगेंद्र यादव को फूल माला पहना कर भव्य स्वागत किया गया। अभिनंदन समारोह के अवसर पर उपस्थित राजद परिवार के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरी जन्म भूमि मुंगेर एवं कर्मभूमि भागलपुर रहा है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, युवाओं के भविष्य बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एवं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद प्रसाद सिंह के निर्देशानुसार हमारे जैसे एक छोटे कार्यकर्ता को शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव पद पर मनोनीत किया जाना अहोभाग्य है। इसके लिए दिल की गहराइयों से मैं शीर्ष नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त करता हूं तथा उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हमें जो जिम्मेवारी दी गई है ,उसका पालन करते हुए पूरे प्रदेश का दौरा कर संगठन को मजबूत करूंगा ।जो शिक्षक राजद से नहीं जुड़े हुए हैं, उन्हें भी सम्मान देते हुए राजद से जोड़ने का प्रयास करूंगा। जिससे 2024 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत सुनिश्चित करने में शिक्षक प्रकोष्ठ की एक अहम भूमिका होगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला राजद मुंगेर के पूर्व अध्यक्ष डॉ देवकीनंदन सिंह ने कहा कि देश में सरकारी संस्थाओं को एक-एक कर मोदी सरकार समाप्त कर सारे उद्योग धंधों का निजी करण कर ओबीसी एवं एस सी एस टी को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। बाबासाहेब भीमराव द्वारा दिए गए संविधान को भाजपा समाप्त कर मनुस्मृति लाना चाहती है। इस स्थिति में अगर हम संविधान बचाना चाहते हैं तो 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए अभी से ही सभी कार्यकर्ताओं को लगना होगा।
राजद के वरिष्ठ नेता नरेश सिंह यादव ने कहा कि देश में भाजपा की सरकार ने अराजकता पैदा कर दी है। मंदिर मस्जिद के नाम पर एक दूसरे के प्रति वैमनस्यता पैदा किया जा रहा है।
गरीब आज और गरीब होते जा रहे हैं। गरीब, किसान, मजदूर भूखे मरने पर मजबूर हैं। सत्ता में आने के पूर्व मोदी ने देशवासियों के साथ जो वादा किया था एक भी वादा पूरा नहीं किया है
, ना तो दो करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष नौकरी ही दी गई है, ना ही विदेशों से काला धन वापस आया है और ना ही हर एक भारतीयों के खाता में 15 15 लाख रुपया डाला गया है। भाजपा की सरकार जुमले बाजो की सरकार है।
इस अवसर पर राजद बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव प्रोफेसर विनय कुमार सुमन ने कहा कि बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री युवाओं के भविष्य तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार का चहुमुंखी विकास हो रहा है । इसका जितना प्रचार प्रसार होना चाहिए वह लोगों में नहीं हो पा रहा है। अतः जरूरत है कि हम लोगों के बीच में जाकर बिहार सरकार द्वारा जनहित में किए गए विकास की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराएं।
कार्यक्रम को जिला राजद शिक्षक प्रकोष्ठ मुंगेर के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर बीएन ठाकुर, शिक्षक प्रकोष्ठ भागलपुर के जिलाध्यक्ष मो सलाउद्दीन, युवा राजद के प्रदेश महासचिव दिवाकर कुशवाहा, युवा राजद के प्रदेश महासचिव मुंगेर नगर निगम के पूर्व डिप्टी मेयर सुनील राय, राजद के वरिष्ठ नेता एवं जमालपुर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी संजय सिंह यादव, बासुकी पासवान, कौशल सिंह, प्रोफेसर अनिल भूषण, सदानंद यादव, पंकज यादव, मुकेश सिंह, संजय यादव, राजाराम गुप्ता, वीरेंद्र यादव, श्याम नंदन शर्मा, विष्णु देवदास, आलोक कुमार सहित अन्य थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button