बिहार

मुंगेर समाहरणालय का घेराव करने जा रहे सपाइयों को प्रशासन ने रोका

पुलिस प्रशासन और सपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई तीखी झड़प

लालमोहन महाराज, मुंगेर

मुंगेर को अकाल क्षेत्र घोषित करने, जर्जर सड़कों का निर्माण ,भूमिहीनों को बासगीत पर्चा, मानव जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे निजी नर्सिंग होम को बंद करने, दलित बस्ती में सड़क निर्माण , पुलिसिया एवं प्रशासनिक तांडव सहित देश में फैलाई जा रही धार्मिक उन्माद एवं मणिपुर सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को समाहरणालय का घेराव करने सडक पर उतरे । वहीं सपाइयों को प्रशासन ने रोका‌ । रोकने के दौरान कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई और सपा कार्यकर्ता और पुलिस पदाधिकारी के बीच तीखी झड़प हुई ,फिर काफी मानमनौव्वल के बाद पुलिस अभिरक्षा में सपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में 13 सूत्री मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया,जो महामहिम राष्ट्रपति के नाम था ।
इसके पूर्व सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में सैकड़ो सपाई मुंगेर रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर से जुलूस निकाल जिला मुख्यालय के मुख्य मार्गों पर जम कर प्रदर्शन करते हुए आयुक्त कार्यालय तक पहुंचे ही थे,कि सपाईयो और पुलिस प्रशासन में झड़प शुरू हो गई।
इस दौरान सपाई मुंगेर जिला को अकाल क्षेत्र घोषित करो ,पुलिस अपराधी गठजोड़ मुर्दाबाद, मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लागू करो ,देश को गृहयुद्ध में झोकने की साजिश बंद करो ,
किसानों के फसलों का मुआवजा का अविलंब भुगतान करो , भूमिहीनों को बासगीत पर्चा देना होगा ,जब-जब जुल्मी जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा ,इंकलाब के नारे लगाए ।

सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन पर बिफरते हुए कहा कि राष्ट्र व राज्य में बैठे हुक्मरानों को जनता की जरा भी चिंता नहीं ,अगर होती तो देश में न धार्मिक उन्माद होता ना मणिपुर जल रहा होता। वही उन्होंने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लंबे दिनों तक सत्ता पर काबिज़ नीतीश कुमार निरंकुश हो गए हैं और जनता के शोषक की भूमिका में है। जिससे सबसे ज्यादा मुंगेर जिला अक्रांत है। जहां पुलिसिया और प्रशासनिक तांडव खुलेआम हो रहा है। किसानों को आज तक फसल का मुआवजा नहीं मिला। यहां की सडके सुरसा की तरह लोगों को लील ने के लिए तैयार है ।भूमिहीन बासगीत पर्चा के लिए भटक रहे है, मुंगेर की निजी नर्सिंग होम मानव जीवन का व्यापार कर रहा है और सरकार और प्रशासन आन्दोलन को दबाने की कुत्सित मंशा पाल विकास की डुगडुगी बजा रही है । ऐसे जन विरोधी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

वही पार्टी के प्रधान महासचिव मनोज कुमार मधुकर ने कहा कि बिहार सरकार और इसके प्रशासनिक अधिकारी खुलेआम जनता का शोषण कर रहा है ।गंगा किनारे कटाव से किसान परेशान है अपराध चरम पर है , आम आवाम मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है और प्रशासनिक अधिकारी लूट की पृष्ठभूमि तैयार करने में लगे हैं समाजवादी पार्टी ऐसे को कुकृत्यो को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है ।
प्रर्दशन कार्यक्रम में पार्टी के उपाध्यक्ष रामनाथ राय, महासचिव मिथिलेश यादव, युवजन सभाध्यक्ष मो मास अहमद, सचिव नकुल यादव ,मो आजम आदि ने भी सम्बोधित करते हुए सरकार पर जम कर भडास निकाली ।
प्रर्दशन में सचिव सुरेंद्र महतो ,मीडिया प्रभारी मनोज क्रांति, प्रखंड अध्यक्ष ईश्वर मंडल ,संजय यादव ,अमर शक्ति ,गोपाल वर्मा ,सुरेश यादव ,सत्यजीत पासवान, रूपेश कुमार ,छोटू ,दिनेश साहू, सुधीर गुप्ता, कुमार प्रभाकर ,मनीष यादव, हिमांशु कुमार, विरेन्द्र दास ,विजय सिंह ,डब्लू यादव, कृष्ण आजाद ,संजीवन यादव ,खुशबू कुमारी ,सावित्री महतो, अनिता देवी ,मथुरी यादव ,दीपक मंडल ,शंभू चन्द्रवंशी ,ओम प्रकाश लहरी सहित सैकड़ों सपाई शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button