बिहारराजनीति

महागठबंधन के कैंडल मार्च में शामिल हुए माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य

  • महिला पहलवानों के समर्थन में महागठबंधन का पटना में कैंडल मार्च

पटना । महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़क भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर आज पटना में महागठबंधन के आह्वान पर आयोजित कैंडल मार्च में भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य सहित महागठबंधन के अन्य दलों के कई नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च किया। इनकम टैक्स से शाम 6 बजे शुरू होकर यह मार्च डाकबंगला चौराहा होते हुए स्टेशन गोलबंर तक गया।

इंसाफ की इस लड़ाई को अग्रगति देते हुए महागठबंधन ने बिहार में अपना मोर्चा खेाल दिया है। मार्च में महागठबंधन के कई विधायक भी उपस्थित थे। झंडे-बैनर और तख्तियां लेकर बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थीं।
इनकम टैक्स गोलबंर पर मार्च से हपले भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा है कि विगत 28 मई को एक तरफ आज दिल्ली में संसद के नए भवन का उद्घाटन एक राजा के राज्याभिषेक की तरह हो रहा था, ठीक उसी समय उसी दिल्ली में इंसाफ के लिए महिला सम्मान पंचायत में एकत्रित महिला पहलवानों और नागरिकों पर बर्बर दमन ढाए गए। 28 मई की घटना हमारे लोकतंत्र और संविधान की आत्मा व मूल्यों पर क्रूर हमला है।


उन्होंने कहा कि पूरे देश में बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग जोर पकड़ने लगी है, लेकिन मोदी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए आरोप बेहद गंभीर किस्म के हैं, लेकिन वे नरेन्द्र मोदी के साथ संसद के नए भवन के उद्घाटन में हंसते हुए नजर आते हैं। भाजपा सरकार उन्हें लगातार बचा रही है और इसके खिलाफ देश में उतना ही तीखा प्रतिवाद उठ खड़ा हुआ है।
उन्होंने अपील की है कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी व महिला पहलवानों के इंसाफ के सवाल पर बिहार में चौतरफा आंदोलन का विस्तार दें। भाजपा का महिला विरोधी चेहरा पूरी तरह से आज बेनकाब हो चुका है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button