बिहारराजनीति

बिहार में भाजपा की सरकार बनने पर सीता मैया का बनेगा भव्य मंदिर : सम्राट चौधरी

कहा-2024 में बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत दर्ज कर नरेंद्र मोदी को करें मजबूत

पटना । महाजनसंपर्क अभियान के तहत सहरसा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार पिछले 18 वर्षों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं फिर भी बिहार देश का सबसे पिछड़ा राज्य है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से यूपी के अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है वैसे ही जब बिहार में 2025 में भाजपा की सरकार बनेगी तो सीता मैया का भव्य मंदिर बना कर उन्हें प्रतिष्ठापित किया जाएगा। उन्होंने कहा मिथिलांचल का सहरसा जगतजननी माता सीता की धरती है।
उन्होंने कहा कि अब भाजपा कार्यकर्ता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत बनाने के लिए बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों को जीतने और 2025 में बिहार में भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प लेना होगा।
उन्होंने कहा कि जब 2024 में लोकसभा की सभी सीटों को जीतेंगे तभी 2025 में भाजपा की बिहार में सरकार बनेगी। डबल इंजन की सरकार बनने के बाद ही बिहार का अपेक्षित विकास होगा और बिहार भी आगे बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के भरोसे अब बिहार को छोड़ना बिहार के हित में नहीं है। बिहार का बजट 2.61 लाख करोड़ का है मगर सरकार का अपना रेवेन्यू मात्र 32 हजार करोड़ का ही है। बिहार पूरी तरह से केंद्र के अनुदान व ग्रांट पर आश्रित है। नीतीश कुमार अब थक गए। सरकार में उनकी चल भी नहीं रही है। कठपुतली मात्र बन कर रह गए हैं। ऐसे मुख्यमंत्री और ऐसी सरकार से बिहार का भला नहीं होने वाला है।

सम्राट चौधरी ने कहा कि जिस तरह से यूपी में माफिया, डॉन व अपराधी या तो जेल में हैं या मिट्टी के अंदर है, वैसे ही बिहार में भाजपा की सरकार बनने के बाद अपराधियों का हस्र होने वाला है। बिहार से सर्वाधिक आईएएस और आईपीएस बनते हैं, बिहार व सहरसा की धरती काफी प्रतिभावान है, मगर दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहारी प्रतिभा को पलायन करने के लिए विवश होना पड़ता है।
सम्राट चौधरी ने कहा कि तीन दिन पहले पटना में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा लगा था। ये कौन लोग थे? ये सभी परिवारवादी व भ्रष्टाचारी लोग थे। जो नरेंद्र मोदी से डरे हुए हैं। बिहार और देश की जनता इन सबकी हकीकत जानती है। देश की जनता पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है।
उन्होंने कहा कि आप सबको याद होगा कि यूपीए के 10 साल के कार्यकाल में कैसे देश का बंटाधार हुआ था, घोटालों की झड़ी लग गई थी, वहीं मोदी के 9 साल के कार्यकाल में जहां देश खुशहाल हुआ है वहीं अनवरत व सतत विकास से तस्वीर भी बदली है। 2014 से पहले भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में जहां 11वें स्थान पर था वहीं अब 5 वें स्थान पर है। भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ा है। पीएम नरेन्द्र मोदी की तरफ आज पूरी दुनिया देख रही है। विश्व में भारत की धाक व प्रतिष्ठा बढ़ी है।
सम्राट चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के एक पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं तो गरीबों को मात्र 19 पैसा मिलता है। पीएम मोदी ने गरीबों का जनधन खाता बैंकों में खुलवाया, अब दिल्ली से एक रुपया भेजा जाता है तो पूरे एक रुपये गरीबों को मिलता है। अब कहीं कोई दलाल या बिचौलिया को गरीबों का हक हड़पने की हिम्मत नहीं है। आजादी के बाद से 2014 तक देश के मात्र ढाई करोड़ बेघरों को तो 2014 के बाद से अब तक 4 करोड़ को पक्का मकान मिला है। देश के गरीबों को सम्मान व किसानों को खुशहाली मिली है।
उन्होंने कहा कि मोदी के कार्यकाल में अभूतपूर्व कार्य हुए और अनेक ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं, जिनसे भारत की तस्वीर बदली है। अयोध्या में मंदिर-निर्माण की तारीख पूछने वालों को बता दीजिए कि अगले साल 14 से 24 जनवरी तक नवनिर्मित भव्य मंदिर में आकर प्रभु श्रीराम की पूजा-अर्चना करें। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इन 9 वर्षों में, भारतीय राजनीति और देश के विकास में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए हैं। ऐसा कोई भी परिवार नहीं है जिस तक केंद्र सरकार की योजना नहीं पहुंची हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button