बिहारराजनीति

तुष्टिकरण की राजनीति में बिहार दहल रहा : विजय सिन्हा

कहा- कटिहार प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग की जांच सीबीआई से हो 

पटना। बिहार विधानमंडल के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपराध की बढ़ रही घटनाओं पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति में बिहार दहल रहा है। उन्होंने कहा कि आज अपराध में तुष्टिकरण की सियासत के कारण कई इलाकों में हिंदू डरे हुए हैं।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि जिस तरह से पूरे प्रदेश में अपराध की घटनाएं बढ़ रही है इसके बावजूद सत्ता वर्ग स्वार्थ और महत्वकांक्षा की पूर्ति में लगी है। उन्होंने कटिहार में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग की जांच सीबीआई या हाई कोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की। उन्होंने बिहार के महामहिम राज्यपाल महोदय से सभी मामलों में हस्तक्षेप करने कl आग्रह किया है l
पूर्णिया इलाके के छह दिवसीय दौरे के बाद पटना पहुंचे श्री सिन्हा ने कहा कि मुजफ्फरपुर में जिस
तरह तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि जदयू के एक बड़े नेता के इशारे पर समीर और आशुतोष शाही की हत्या हुई। खास व्यापार से जुड़े लोगों की हत्या हो रही है। उन्होंने दावा किया कि इन मामलों की उच्चस्तरीय जांच हो तो सभी का चेहरा उजागर हो जाए।
उन्होंने कहा कि जमीन माफिया, बालू और शराब माफिया का खेल चल रहा है, जो भी इसमें बाधक बनता है, उसकी हत्या करवा दी जाती है। पूर्णिया में भाजपा कार्यकर्ता राजू कुमार मेहता की नृशंस हत्या कर दी गई, जहां वह अल्पसंख्यक था। अमौर में शक्ति केंद्र प्रभारी में शक्ति केंद्र प्रभारी जनार्दन मंडल की हत्या की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि खास समुदाय द्वारा अल्पसंख्यक हिंदुओं को पलायन करने के लिए विवश किया जा रहा है।
उन्होंने सवाल उठाया कि अररिया, बेगूसराय, समस्तीपुर में दलित बच्चियों, महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाओं पर मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री क्यों चुप हैं। उन्होंने कहा कि दिखाने के लिए कमजोर तबके के लोगों को ही गिरफ्तार कर लिया जाता है और असली अपराधी खुले में घूमता रहता है।
लखीसराय के विधायक ने तेघड़ा में भी बच्ची के दुष्कर्म के बाद हत्या करने के मामले में कहा कि सरकार चुप क्यों है। उन्होंने कहा कि सरकार के संरक्षण में ऐसी मानसिकता वालों का खुलकर खेल चल रहा है और अपराध चरम पर पहुंच गया है। उन्होंने दरभंगा में धार्मिक उन्माद भड़काने और किसी पर कारवाई नहीं होने पर सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि सरकार धार्मिक उन्माद भड़काने के मामले में सरकार श्वेत पत्र जारी करे।
उन्होंने कहा कि वहां शव को शमशान घाट पर शव का अंतिम संस्कार नहीं करने दिया गया, यही नहीं शव पर पेशाब किया गया। इस प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से प्रदेश प्रवक्ता उदय सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह उपस्थित थे l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button