बिहारराजनीति

जदयू के कद्दावर नेता प्रफुल पटेल सैकड़ों समर्थक के साथ भाजपा में शामिल, सम्राट ने किया स्वागत

नीतीश कल्याण बीघा जाएं और भजन कीर्तन करें : सम्राट चौधरी

पटना। बिहार भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में जदयू के नालंदा जिले के कद्दावर नेता प्रफुल पटेल ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आए लोगों की सदस्यता ग्रहण करवाते हुए सभी का पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नालंदा की पावन और ऐतिहासिक धरती को नीतीश कुमार मुक्त और उनके आदमियों से मुक्त कराना है और नालंदा को श्रेष्ठ नालंदा बनाना है।
प्रफुल पटेल के साथ श्रवण कुमार,राकेश मुखिया, सत्यानंद शुक्ला ,कैप्टन मनीष सिरमौर, एनसीपी के महासचिव रहे शशि कुमार, जदयू के मनोहर प्रसाद, अजय प्रसाद पिंटू कुमार मृत्युंजय कुमार संदीप कुमार, समुमिंद्र राजेंद्र बिहार सिंह उर्फ सरदार जी सहित सैकड़ो लोगों को भी श्री चौधरी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई।
मिलन समारोह को संबोधित करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि आज बिहार रिवर्स गियर में चल रहा है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने 15 सालों तक बिहार को झेलाया और अब 18 साल से नीतीश चौपट करने में लगे हैं।
श्री चौधरी ने कहा कि भाजपा बिहार को समृद्ध और विकसित करना चाहती है, जिसके लिए बिहार को नीतीश मुक्त करना होगा। उन्होंने कहा कि करीब नौ वर्ष हो गए लेकिन राजगीर में हवाई अड्डा के लिए जमीन ऊपल्ध नहीं कराई गई।
उन्होंने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते कहा कि नीतीश कुमार ऐसे राजनेता है जो कहते हैं वह काम कभी नहीं करते। वो कहते थे कि हमको मुख्यमंत्री नहीं बनना है जबकि वह सही मायने में मुख्यमंत्री बनना ही चाहते थे और आज उनका सपना पीएम बनने का है और कह रहे हैं कि हमको कुछ नहीं बनना ,हालांकि सही में वो कुछ नहीं बनना चाहते हैं तो हम तो उनके छोटे हैं इस लिहाजा से हमलोग नालंदा के कल्याण बीघा में उनके लिए कुटिया बना देंगे वो बस शिफ्ट करने का डेट बता दें। अब वे वहां जाएं और भजन कीर्तन करें।
आरक्षण को लेकर भाजपा अध्यक्ष ने लालू प्रसाद को निशाने पर लेते हुए कहा कि लालू ने कभी आरक्षण दिया ही नहीं , तो खत्म करने की बात क्यों करते हैं?
उन्होंने कहा कि पहले उन्होंने खुद आरक्षण का फायदा उठाया। उसके बाद अपने लिए पत्नी को दिया फिर बेटा- बेटी को दिया। यही है लालू का आरक्षण का मॉडल जो सिर्फ अपने परिवार तक सीमित रहा गया है। ये लोग जातीय गणना करवा कर क्या किसी को आरक्षण देंगे।
उन्होंने कहा कि ई बी सी आयोग बना लेकिन इसकी रिपोर्ट अब तक जारी ही नहीं हुई, सवर्ण आयोग बना लेकिन रिपोर्ट अब तक जारी नहीं हुआ कोई काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जातीय गणना को लेकर सत्ता पक्ष केवल भ्रम फैला रही है।
उन्होंने पार्टी में आए लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि आपकी मदद और परिश्रम से भाजपा 2024 में 40 से 40 सीट जीतेगी और आपके आशीर्वाद से 2025 में भाजपा का बेटा को बिहार का मुख्यमंत्री बनना है।
श्री चौधरी से उनके एक बयान के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैंने कहा 1947 में आजादी मिली लेकिन आजादी के बाद भी गुलामी के जो प्रतीक थे कांग्रेस पार्टी वही राज करते रहे। मैंने कहा था कि संपूर्ण आज़ादी, जयप्रकाश नारायण जी के सम्पूर्ण क्रांति 1974 में जिसमें नीतीश बाबू भी थे, उसके बाद मिली।
अगर यह वह लोग कहते हैं की संपूर्ण क्रांति नहीं हुई थी। तब तो हमको कुछ नहीं कहना है। मैंने कहा था कि जयप्रकाश नारायण जी ने जो आंदोलन शुरू किया उससे बाद ही गरीब का बेटा, दलित का बेटा सत्ता तक पहुंचा। इसके बाद ही राजशाही समाप्त हुई। यही संपूर्ण आज़ादी है और गरीबों गरीबों के लिए आजादी है।
मिलन समारोह का संचालन भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शंभू ने किया lइस अवसर प्रमुख रूप से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष पाठक नालंदा जिला भाजपा के अध्यक्ष इंजीनियर रवि शंकर सिंह भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह भाजपा के क्षेत्रीय सह प्रभारी अशोक भट्ट भाजपा के प्रदेश कार्यालय मंत्री प्रवीण राय पटेल उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button