बिहारराजनीति

अपराधियों के सामने मौन और नतमस्तक है बिहार की सरकार व प्रशासन : बहुजन समाज पार्टी

नीतीश - तेजस्वी राज में दलित - महादलित पर अत्याचर में आई तेजी : अनिल कुमार

पटना : बिहार में लगातार हो रहे हत्या, बलात्कार, और सरकार के संरक्षण में सुरक्षित अपराधी और पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के बाकरचक ग्राम में दलितों के ऊपर हुए जुल्म, अत्याचार एवं मिंकु रविदास की सुनियोजित तरीके से हत्या के खिलाफ गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी, पटना जिला के तत्वाधान में गर्दनीबाग धरना स्थल पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। धरना की अध्यक्षता प्रदेश सचिव राजकुमार राम ने किया।

इस अवसर पर धरना को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि बिहार की मनुवादी व सामंतवादी सरकार और प्रशासन दलित,शोषित, पीड़ित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर हो रहे अत्याचार पर असंवेदनहीन है। हर दिन बिहार में ऐसी घटनाएं हो रही है, जिसपर सरकार और प्रशासन मौन है और अपराधियों के सामने नतमस्तक है।

उन्होंने कई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि पटना के गौरीचक में मिंकू रविदास की हत्या, बक्सर के नगरपुरा में अतिपिछड़े समाज के हरे राम चौधरी की कुदाल से वार कर हत्या हो जाती है। कहीं पुलिसिया जुल्म में हत्या हो रही है, कहीं बंधुआ मजदूर नहीं बनने के कारण हत्या हो रही है, कहीं चापाकल में पानी पीने के कारण हत्या हो जा रही है लेकिन हमारे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आपको दलित और पिछड़े का हितैषी बतलाकर अपना पीठ खुद थपथपा रही है।

अनिल कुमार ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सरकार और प्रशासन से यह मांग करती है कि ऐसे सामंतवादी और मनुवादी अपराधियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के द्वारा स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी से कड़ी सजा मुकर्रर करवाए। यह कैसी विडंबना है कि हमारे ही वोट से सरकार बनती है और हमें ही न्याय नही मिलता है।

उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश की स्तिथि ऐसी हैं कि हर दिन सामंती और मनुवादी ताकतें दलित, शोषित, पिछड़े, वंचित, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ शोषण कर रही है, हत्या कर रही है, बहनों के साथ बलात्कार हो रहा है। आज बिहार और केंद्र की सरकार लगातार लोगों को धर्म और जातियों में लड़ा रही है। आए दिन बहुजनों का घर उजाड़ा जा रहा है। ऐसी घटनाओं पर सरकारें मौन है।

केन्द्रीय प्रदेश प्रभारी लाल जी मेधानकर ने कहा कि बिहार में लालू और नीतीश सत्ता में बने रहने के लिए किसी भी हद तक गिर सकते हैं, यही कारण है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सामाजिक समीकरण को साधने के लिए अपराधियों को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं। इसलिए इन्होंने जेल मैन्युअल में बदलाव कर आनंद मोहन, राजबल्लभ यादव जैसे सत्ताइस दुर्दांत अपराधियों को जेल से बाहर निकालकर अपराधियों के हितैषी होने का प्रमाण प्रस्तुत किया है। केंद्रीय प्रदेश प्रभारी सुरेश राव ने कहा कि बिहार की जनता को NDA और India गठबंधन के झांसे मे नही आना चाहिए क्योंकि दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

धरना प्रदर्शन को बसपा के प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो, बिहार प्रदेश महासचिव ब्यासमूनी दास, प्रदेश सचिव राज कुमार राम, प्रदेश सचिव नन्द किशोर दास, प्रदेश सचिव जनार्धन राम, प्रदेश सचिव निशी वर्मा, सचिव प्रेम प्रकाश पटेल, नंदकिशोर दास, पिंटू कुमार, अमलकांत दास, प्रमोद कुमार, राजू दास, कमलेश साह, सुभाष कुमार, हृदयनंदन कुमार, उदय दास, धूरफेकन दास ने भी संबोधित किया। मौके पर बहुजन समाज पार्टी के सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button