बिहारराजनीति

नीतीश बिहार की राजनीति के लिए हानिकारक : सम्राट चौधरी

जदयू ने ही लालू प्रसाद को पंजीकृत अपराधी बताया है, अब तो संपत्ति भी अटैच हो गई

पटना। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर जोरदार सियासी हमला बोला। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि नीतीश का अब केवल सत्ता में बने रहना ही धर्म है, इस कारण वे अब बिहार की राजनीति के लिए हानिकारक हो गए हैं। उन्होंने लालू प्रसाद को भी बिहार की राजनीति से अप्रासंगिक बताते हुए कहा कि राजद लगातार चुनाव हार रही है।

प्रदेश कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में जो थोड़ा इमेज बचा था, उससे वे 2015 में जीत गए थे, अब उनके पास कुछ नहीं बचा। श्री चौधरी ने कहा कि बिहार में सुशासन और विकास समाप्त हो गया, अराजकता की स्थिति आ गई है।
विधान पार्षद श्री चौधरी ने कहा कि नीतीश अब राजनीति के लिए हानिकारक हैं। उन्होंने कहा कि कटिहार में बिजली मांगी तो गोलियां चलवाई और पटना में नौकरी मांगी तो लाठियां चलवाई।
उन्होंने आगे कहा कि नीतीश अब तानाशाह की बोली बोलते है, जैसे मुगल और अंग्रेज बोलते थे। उन्होंने कहा कि नीतीश सत्ता चलाने के लिए किसी पर गोली चलवा सकते हैं।
श्री चौधरी ने जोर देकर कहा कि भाजपा की जहां सरकार होती है, वहां दंगे नहीं होते हैं। यूपी में भाजपा की सरकार है, वहां अब दंगे नहीं होते। जो लोग धार्मिक उन्माद फैलाने का काम करते थे, वहां भी भाजपा न्याय देने का काम कर रही है। उन्होंने हाल की अपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए हाथ जोड़कर नीतीश से कहा कि अब बिहार को मुक्ति दीजिए।
उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कोर्ट के आदेश से अयोध्या में भव्य राममंदिर बन रहा है। उन्होंने कहा कि अगर ज्ञानवापी शिव मंदिर है, तो वहां पूजा होगी।
उन्होंने कहा कि जदयू कहती रही है कि लालू प्रसाद पंजीकृत अपराधी हैं, तब उनकी बात का क्या।
विधान परिषद में विपक्ष के नेता श्री चौधरी ने कहा कि गलत कार्य का गलत नतीजा निकलता है। उन्होंने कहा कि चारा घोटाला में सजा काट ही रहे थे और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने आज छह करोड़ से ज्यादा की संपत्ति भी अटैच कर ली। श्री चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि सच में सीएम पहले कहते रहे हैं कि कफन में जेब नहीं होता।
उन्होंने लालू प्रसाद को आराम करने की नसीहत देते हुए सवाल किया कि 2005, 2009, 2010, 2014, 2019 और 2020 हारे अब कितना हारिएगा।
उन्होंने सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता में बैठे हैं, रामनवमी में हमारे आदमी को जेल भेज देते हैं, मुहर्रम है तो हमारे लोग जेल गए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर सरकार पुलिस नहीं भेजती है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा पत्र निकालकर पुलिस बल तैनाती करने को कहेगी।
पत्रकारों के एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का धर्म मात्र सत्ता में बने रहने का है, इसके लिए वे मंत्री और अधिकारी को झगड़ा करवाते हैं। उन्होंने कहा कि 18 साल से सीएम हैं, और सभी विभागों की हालत देख लीजिए।
जदयू के अभियान के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस और राजद का वोट काटेंगे, हमे इससे क्या परेशानी होगी।
उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मुगल भारत में लूटने का काम किया, सनातन धर्म को कुचलने का काम किया। उन्होंने कहा कि जहां 500 साल पहले पूजा होती थी, आज भी लोग वहां पूजा करना चाह रहे हैं। जहां 500 साल पहले पूजा होती थी, वहां पूजा होनी भी चाहिए। उन्होंने इसके लिए अदालत और सरकार से इसके लिए आग्रह भी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button