बिहार

मुस्लिमों-दलितों पर बढ़ते फ़ासीवादी हमलों के खिलाफ सभी कमजोर समुदाय की व्यापक एकता वक्त की मांग:इंसाफ मंच

पटना। उन्माद-उत्पात की ताक़तों को शिकस्त दो!हक और इंसाफ के लिए एकजुट हो! नारों को साथ इंसाफ मंच का तीसरा बिहार राज्य सम्मेलन 25 जुन 2023 को गेट पब्लिक लाइब्रेरी, गर्दनी बाग पटना में आयोजित होने वाले राज्य सम्मेलन को एतिहासिक तौर पर सफल बनाने के लिए माले विधायक दल के नेता महबूब आलम के फ्लेट छज्जू बाग में रविवार को इंसाफ मंच राज्य कमिटी की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर भाकपा माले पोलित ब्यूरो सदस्य व खेग्रामस महासचिव धीरेन्द्र झां उपस्थित थे। धीरेन्द्र झां ने राज्य सम्मेलन के सम्मेलन के सफल आयोजन पर चर्चा करते हुए कहा कि अमन-इंसाफ-लोकतंत्र-संविधान-आज़ादी पर चौतरफा हमला, केंद्र की मौजूदा हुकूमत की मुखालफत पर हर किसी को देशद्रोही बताकर जेलों में डाल देना,जिम्मेदार पदों पर बैठे बड़े-बड़े ओहदेदारों द्वारा आम अवाम के अंदर नफ़रत व जहर भरने का संगठित अभियान, गंगा-जामुनी तहजीब व सौहार्द के ताने-बाने को नेस्तनाबूद कर धर्मनिरपेक्ष भारत को हिन्दु राष्ट्र में बदल देने की कोशिश, मुसलमानो को दोयम दर्जे का नागरिक बना देने की लगातार चल रही साजिशों-आज़ादी के 75 सालों बाद मुल्क की दुखद सच्चाई यही है। सावरकर के जन्मदिन पर संसद के नए भवन का राष्ट्रपति की बजाए प्रधानमंत्री से उद्घाटन,भाजपा के इसी फासीवादी अभियान का हिस्सा है.

देश फासीवाद के खतरे एकदम ठीक समय पर पहचान करते हुए बिहार में दलितों, मुस्लिमों, महिलाओं और कमजोर समुदाय के हक व इंसाफ की आवाज को बुलंद करने के लिए इंसाफ मंच आगामी 25 जून को यह अपना तीसरा बिहार राज्य सम्मेलन होने जा रहा है।
बैठक को संचालित करते हुए इंसाफ मंच बिहार के राज्य सचिव क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि विगत रामनवमी में सासाराम व बिहार शरीफ में मुस्लिम जमात पर एकतरफा व सुनियोजित हमला किया गया। बेटी पढाओ बेटी बचाओ का नारा देने वाली फ़ासीवादी भाजपा द्वारा तालिमी केंद्रो को नष्ट करने के उद्देश्य से एतिहासिक सोगरा काॅलेज और मदसरा अजीजिया पर हमला कर उसे जलाकर खाक कर दिया गया। पीएफआई के नाम पर फुलवरीशरीफ को आतंकवाद का अड्डा बताया गया और पुरे राज्य में एनआईए की छापेमारियां अब भी जारी हैं. भाजपा-आरएसएस के इस फासीवादी हमले का हमें मुकम्मल जवाब देना होगा।
उन्होने कहा कि तमाम न्याय व लोकतंत्र पसंद नागरिकों व आम अवाम से अपील है कि इंसाफ मंच को और ताकतवर बनाने के लिए हमारे तीसरे राज्य सम्मेलन को हर तरह की मदद करें। सम्मेलन में आप सभों की भागीदारी हमें एक नया हौसला देगी और अमन-इंसाफ की लड़ाई को मजबूत करेगी।
बैठक में इंसाफ मंच बिहार के राज्य उपाध्यक्ष आफताब आलम,जफर आज़म,नेनेयाज अहमद ,पाल जी,अजय कुमार राम,आरीफ मासुमी,असलम रह़मानी एजाज अहमद,पप्पू खान और , फरहान रजा और नेयाज अहमद सिद्दीकी आदि ने भी अपने अपने विचार प्रकट किए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button