धर्मबिहार

गिद्धौर के रतनपुर में आठ दिवसीय रुद्रचंडी महायज्ञ शुरू , भगवान शिव पार्वती की मूर्ति की होगी प्राण प्रतिष्ठा

एमएलसी विजय कुमार सिंह ने रामलीला मंच का फीता काट कर किया उद्घाटन , 08 मार्च को यज्ञ का समापन

चुन्नु सिंह

गिद्धौर (जमुई)

जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड के रतनपुर ग्राम में रुद्रचंडी महायज्ञ सह शिव पार्वती प्राण प्रतिष्ठा समारोह 1 मार्च 2024 को पूरे धूम धाम से शुरू हो गया है ।

यज्ञ की कमान यज्ञाचार्य श्री रामकुमार पांडे जी कर रहे हैं। 01 मार्च को कलश यात्रा हुई जिसमे हजारों लोगों ने भाग लिया । यज्ञ समिति के अध्यक्ष सुबोध सिंह एवम् सचिव किशोर कुमार सिंह ने बताया की यज्ञ में प्रवचन के लिए “वृंदावन कैलाश नगर” से “देविका दीक्षित” जी पधारी है ।

प्रवचन 01.03.2024 से 08.03.2024 तक रोजाना शाम सात बजे से रात्रि 08.00 बजे तक चलेगी जिसमे शिव महापुराण की कथा का लोग अमृतपान करेंगे । प्रवचन का अमृतपान करने आए लोगों के लिए प्रसाद वितरण और भंडारा भी आठों दिन निरंतर शाम को जारी रहेगी ।

भगवान शिव पार्वती मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समिति के अध्यक्ष सुमन सिंह ने बताया की इसी दौरान 48 घंटे का राम धुन कार्यक्रम भी होगी और शिव पार्वती की पूर्ति की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा भी होगी । यज्ञ के दौरान रामलीला का मंचन भी होगा । शनिवार रात्रि को राष्ट्रीय आवास बोर्ड के अध्यक्ष सह बिहार झारखंड हाउसिंग सोसाइटी के चेयरमैन एवम् भागलपुर ~ बांका से एमएलसी विजय कुमार सिंह ने हजारों की धर्मावलंबियों की भीड़ के सामने रामलीला मंच का फीता काटकर उद्घाटन किया ।

 

एमएलसी विजय कुमार सिंह ने यज्ञ समिति को धार्मिक कार्य में बुलाने को लेकर धन्यवाद दिया और आभार प्रकट किया । यज्ञ समिति के प्रमुख कार्यक्रता और श्रद्धालु जो यज्ञ को सफल बनाने में लगे हुए हैं उनमें

नवीन कुमार सिंह , पंकज कुमार सिंह , मनटून सिंह , ब्रजेंद्र कुमार सिन्हा, विनोद सिंह , पूर्व मुखिया राजेश सिंह , हरिओम सिंह , प्रतीक सिंह ,संजीव सिन्हा एवम् विनय सिंह के आलावे भी दो दर्जनों से ज्यादे धर्मावलंबी हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button