झारखण्डशिक्षा

उपायुक्त की अध्यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन

विद्यालय के विकास हेतु दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश

चुन्नु सिंह

साहिबगंज (झारखण्ड)

शुक्रवार को जिले के उपायुक्त हेमंत सती की अध्यक्षता में जवाहरलाल नवोदय विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं एवं छात्र-छात्राओं की उज्जवल भविष्य को लेकर विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई ।

 बैठक के पूर्व विद्यालय के छात्राओं द्वारा उपायुक्त को तिलक एवं आरती दिखाकर स्वागत किया गया।

उपायुक्त ने विद्यालय परिसर का भ्रमण कर मूलभूत सुविधाओं के संदर्भ में पूरी जानकारी प्राप्त की ।

 उन्होंने खेल के मैदान के विकास हेतु मैदान के समतलीकरण एवं  पूरे विद्यालय परिसर का मिट्टी से समतलीकरण और सौंदर्यीकरण के साथ पूरे विद्यालय परिसर से जल निकासी हेतु नालियों के निर्माण और निकास की व्यवस्था करने के निर्देश दिए । उपायुक्त ने शिक्षक एवं कर्मचारी आवास की ओर पहुंच पथ का निर्माण करने का भी निर्देश दिया ।

 

उपायुक्त ने विद्यालय की स्वच्छता एवं बेहतर प्रकाश व्यवस्था करवाने पर बल  देते हुवे नगर परिषद की सहायता से विद्यालय में कूड़ेदान, सोलर लाईट लगवाने की भी निर्देश दिया।

 उपायुक्त ने विद्यालय के छात्राओं को जिला अस्पताल के माध्यम से सेनेटरी पैड उपलब्ध कराने की भी निर्देश दिए।

 मौके पर मौजूद  उपायुक्त सहित सभी वरीय पदाधिकारियों ने विद्यालय में शैक्षणिक एवं सार्वजनिक वातावरण निर्माण में बच्चों को विशेष तौर पर उत्प्रेरित करने का संकल्प लिया ।

 मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी कुमार हर्ष, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार, कार्यपालक अभियंता शिव शंकर प्रसाद, प्रधानाचार्य जवाहरलाल नवोदय विद्यालय डॉ राज कपूर सिंह, डॉ रंजीत कुमार सिंह, शिक्षक प्रतिनिधि कृष्णा कुमारी, अभिभावक प्रतिनिधि रिचा सिंह , बलदेव रूज उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button