बिहारराजनीति

अग्निवीरों को 4 साल की नौकरी दी जाती है, जबकि बिहार सरकार 60 साल की नौकरी देती है : जदयू

पटना। जदयू प्रदेश कार्यालय में मीडिया को संबोधन कार्यक्रम के दौरान पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक झा और प्रदेश महिला प्रवक्ता अनुप्रिया ने बीजेपी पर नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया। दोनों प्रवक्ताओं ने कहा कि देश की रक्षा में लगे अग्निवीरों को बीजेपी की सरकार महज चार साल की नौकरी देती है, वहीं बिहार में नागरिकों की सुरक्षा में लगे बिहार पुलिस के जवानों को राज्य सरकार 60 साल की पूरी नौकरी देती है। उन्हें सम्मानित नौकरी के साथ साथ एक तय वेतनमान भी दिया जाता है।

पार्टी के दोनों प्रवक्ताओं ने कहा कि चार साल की नौकरी के बाद भारत की सीमा की रक्षा करने वाले अग्निवीरों में से कुछ को छोड़कर बाकियों को दोबारा बेरोजगारी की दलदल में धकेल दिया जाता है जबकि दूसरी तरफ बिहार सरकार पूरे 60 साल तक बिहार के युवाओं को सम्मानपूर्वक और पूरी सुविधाओं के साथ नौकरी का मौका देती है।
मीडिया संबोधन के दौरान उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आंकड़ों के मुताबिक सेना में अभी भी 1 लाख 22 हजार से ज्यादा पद खाली हैं वहीं सेना में करीब 9,362 पद अधिकारियों के खाली हैं। ऐसे में केंद्र सरकार इन खाली पदों पर बहाली प्रक्रिया क्यों नहीं कर रही है? क्या ये सही नहीं है कि केंद्र सरकार अग्निवीर जैसी योजना नौकरी के नाम पर युवाओं को दिग्भ्रमित करने के लिए लाया है?
दोनों प्रवक्ताओं ने कहा कि आज बिहार में पुलिसबलों में कई राज्यों से ज्यादा महिलाओं की बहाली हो रही है। उन्होंने कहा कि बिहार पहला राज्य है जहां अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए अलग से पुलिस बल का गठन किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button