क्राइम

गया के नेमा बिगहा गांव में शराब पकड़ने गई उत्पाद पुलिस पर टूट पड़ा पूरा गांव

  • गया जिला के शेरघाटी  थाना क्षेत्र के नेमा बिगहा गांव में उत्पाद पुलिस की हो गई फजीहत
  • एक महिला को गिरफ्तार करने के शराब माफियाओं ने रच दी साजिश

शेरघाटी। बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से असफल साबित होती दिख रही है। पहले लोगों को शराब के लिए दूकानो तक आना पड़ता था लेकिन अब तो होम डिलवरी हो रही है। गावों में तो घरों में देसी शराब बड़ी मात्रा में बनाये जा रहे हैं। जब उत्पाद पुलिस उन्हें पकड़ने जाती है तो शराब माफिया उन हमला करने से भी बाज नहीं आते हैं। इस तरह की कई घटनाएं घट चुकी है। हालिया घटना   गया जिला के शेरघाटी थाना क्षेत्र अंतर्गत नेमा बिगहा गांव की है। गांव में शराब बना रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने गई उत्पाद विभाग की पुलिस पर शराब मीफियायों के इशारे पर बड़ी संख्या में गांववालों ने हमला कर दिया। पुलिस को सूचना मिली थी इस गांव में अवैध तरीके से शराब का कोरबार हो रहा है।

पुलिस ने छापा मारा और एक महिला सहित कई व्यक्तियों को गिरफ्तार करके गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद शराब माफिया हरकत में आये और गांव वालों के साथ मिलकर उन पर हमला बोल दिया। और सभी को छुड़ा लिया। इस घटना में कई पुलिसवाले घायल हो गये। और उनके वाहन को भी डैमेज कर दिया। उन्हें भागकर कर अपनी जान बचानी पड़ी। फिलहाल पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है, और इस हमला में शामिल गांववालों को भी चिन्हित किया जा रहा है।

अवर निरीक्षक मद्य निषेध शैलेंद्र कुमार आजाद

अवर निरीक्षक मद्य निषेध शैलेंद्र कुमार आजाद ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि नेमा बिगहा गांव में शराब का कारोबार चल रहा है। सूचना के मिलने के तुंरत बाद ही वह अपने दल बल के साथ गांव में पहुंच गये और एक महिली सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया। जिस वक्त गिरफ्तार किये गये लोगों को गाड़ी पर बैठाया जा रहा है उसी वक्त गावों वालों ने हमला कर दिया। ऐसा लग रहा था पूरा गांव ही टूट पड़ा हो। करीब दो –ढाई सौल लोग थे। वे लोग इंट पत्थर और बांस बल्ला चला रहे थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button