बिहारराजनीति

पारी कितनी लम्बी है यह महत्वपूर्ण नहीं, पारी असरदार होनी चाहिए :अखिलेश प्रसाद सिंह

पटना। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि व्यवहारिक तौर पर मेरी पारी की शुरूआत से आज होती है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि पारी कितनी लम्बी है यह महत्वपूर्ण नहीं, पारी असरदार होनी चाहिए तभी यादगार बनती है। और बिहार में कांग्रेस को एक असरदार पारी की बेहद जरूरत है। मैं आपलोगों के सहयोग से इस पारी को यादगार बनाना चाहता हूँ।

डॉ. सिंह आज यह बात पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित नवनियुक्त जिला अध्यक्षों की पहली बैठक को सम्बोधित करते हुएकहा कि मैं मन की बात नहीं बल्कि काम की बात करना चाहता हूँ और साफ बात करना चाहता हूँ। उन्होंने जिला अध्यक्षों को हिदायत दी कि अगर काम में किसी तरह की कोताही बरती गयी तो किसी को भी बक्शा नहीं जायेगा चाहे उसकी पहुंच कही तक हो।

डॉ. सिंह ने एक पांच सदस्यीय निगरानी कमिटी के गठन की बात की जो जिला अध्यक्षों के कार्यो को एवं उनके क्रियाकलापों पर पैनी नजर रखेगी। उन्होंने दुख जताया कि आज लोग नेता बनना चाहते हैं कार्यकर्ता नहीं। उन्होंने कहा कि अगर नेता कार्यकर्ता बन जाय तो देश,समाज एवं पार्टी सबका भला होगा।
उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस इसलिए कमजोर हुई क्योंकि हमसे जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में चूक हो गयी।
पार्टी आलाकमान की ओर से आये राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर, पर्यवेक्षक के रूप में आये अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव शक्ति सिंह गोहिल, बिहार के राष्ट्रीय प्रभारी भक्त चरण दास की उपस्थिति में बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने जिला अध्यक्षों को माला पहनाकर नियुक्ति पत्र सौंपा।
पार्टी जिला अध्यक्षों को सम्बोधित करते हुए बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि बिहार में कांग्रेस नम्बर-1 पार्टी बनेगी और इसलिए सारे जिला अध्यक्षों को प्रदेश अध्यक्ष के साथ पूरी ताकत के साथ खड़ा रहना चाहिए।
जिला अध्यक्षों को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि राजनीति में मतभेद होना एक स्वभाविक बात है लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए।
इस अवसर पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश से पंचायत की ओर कांग्रेस कार्यक्रम की शुरूआत की।
इस अवसर पर विश्ष्टि अतिथियों के अलावे नवनियुक्त विधायक दल के नेता डॉ. शकील अहमद खान, विधान परिषद् में कांग्रेस दल के नेता डॉ. मदन मोहन झा,पूर्व मंत्री कृपा नाथ पाठक, विधान पार्षद प्रेम चन्द्र मिश्र, विधायक इजहारूल हुसैन, अजय कुमार सिंह, ब्रजेश कुमार पाण्डेय, निर्मल वर्मा सहित प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button