बिहारराजनीति

बारसोई गोलीकांड में सीआईडी जांच कराये बिहार सरकार: पप्पू यादव

पटना। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने उत्तरी मंदिरी स्थित आवास पर गुरुवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया। मीडिया से बातचीत के दौरान पप्पू यादव ने बिजली को लेकर कटिहार के बारसोई में हुए गोलीकांड की सीआईडी जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि बारसोई गोलीकांड में 40 जनप्रतिनिधियों पर केस किया गया है, इन सभी को जानबूझकर फंसाया जा रहा है। हमारी मांग है कि सरकार जन प्रतिनिधियों से सभी मुकदमें को वापस ले और इलाके में समुचित बिजली की व्यवस्था करें। साथ ही बारसोई कांड में एसडीओ और उसके बॉडीगार्ड की भूमिका की भी जांच हो।

पप्पू यादव ने कहा कि हमारी पार्टी ने फैसला किया है बारसोई कांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने व इलाके में सुचारू बिजली व्यवस्था को बहाल करने हेतु पार्टी आगामी 12 अगस्त को बारसोई में जन आक्रोश सभा का आयोजन करेगी। जिसके बाद जनाधिकार पार्टी राजभवन मार्च करेगी। इसके उपरांत आम आदमी पर बिजली बिल का बोझ नहीं दिया जाए, जिसके मद्देनजर हमारी पार्टी में राज्य पदयात्रा की शुरुआत करेगी। यह पदयात्रा किशनगंज से बारसोई, कटिहार, पूर्णिया अररिया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, कोशी सीमांचल में की जायेगी ।
उन्होंने कहा कि बिजली के मुद्दे पर जाप की पदयात्रा चार फेज में होगी। पहले फेज में कोशी-सीमांचल, दूसरा फेज में मिथिलांचल, तीसरा फेज में मगध और चौथे फेज में अंग में पदयात्रा शुरु होगी। मीडिया से बातचीत करते हुए राज्य में बिजली बिल में हो रही अनियमितता को लेकर कई गंभीर सवाल उठाये हैं।
साथ ही उन्होंने कहा स्मार्ट मीटर के नाम में बिजली बिल में लूट मची हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य में स्मार्ट प्रीपेड मीटर आतंक मीटर बन गया है। गांवों में बिजली आपूर्ति में लगातार अनियमितता हो रही है। बीपीएल श्रेणी में आने वाले लोगों की बिजली बिल का बोझ नहीं पड़ना चाहिए, सरकार को इनकी बिजली बिल माफ कर देना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button