बिहारराजनीति

विभिन्न दलों के सैंकड़ों नेता और कार्यकर्ता राजद में शामिल

पटना । विभिन्न दलों के सैंकड़ों नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के समक्ष राजद की सदस्यता ग्रहण किया गया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में जगदानन्द सिंह ने कहा कि समाजवाद की मुख्य धारा में शामिल हो रहे सभी साथियों का स्वागत है और जो लोग छोटे-छोटे दुकानदारी में लगे हुए हैं वो कहीं न कहीं समाजवाद की धारा को कमजोर करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि समाज को बदलने की ताकत देश के संविधान और लोकतंत्र ने जो दी है उसका सही ढंग से इस्तेमाल करें, और लालू के विचारों को मजबूती के साथ हर घर तक पहुंचाने का काम करें। जिस तरह की राजनीति की जा रही है यह कहीं न कहीं समाज को कमजोर कर रहा है। और देश को उन्माद की नशा में कहां पहुंचाया जा रहा हैै, यह देखने की आवश्यकता है। ऐसी राजनीति करने वालों को बेनकाब करने की आवश्यकता है। देश को आगे बढ़ाने में सभी का योगदान है और इस योगदान का नतीजा है कि आज विज्ञान के माध्यम से चन्द्रयान पर पहुंचने में हमें सफलता सबकी सोच और सार्थक पहल से मिली है।
उन्होंने कहा कि जब हिन्दू-मुसलमान और राम के नाम पर बांटोगे तो देश कैसे आगे बढ़ेगा। चन्द्रयान की सफलता में सभी धर्म हिन्दू, मुसलमान, सिख, इसाई के साथ-साथ सभी प्रदेशों के लोगों के साथ मिलकर चलने और काम करने से मिली है । जिससे देश के करोड़ों लोगों का सम्मान बढ़ा है। जहां समाज और मुल्क को आगे बढ़ाने वाले लोगों के प्रति उन्माद और नफरत की भाषा इस्तेमाल की जा रही है उसके खिलाफ हमसभी को मजबूती के साथ लालू प्रसाद और तेजस्वी प्रसाद यादव जी के विचारों के साथ उनलोगों का मुकाबला करना होगा। योद्धा तब तक विश्राम नहीं करता है जब तक वो सफलता नहीं प्राप्त कर ले और जो कारवां बढ़ाता है उसे ही सफलता मिलती है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण करने वालों में जन अधिकार पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय यादव, छात्र युवा के राष्ट्रीय प्रवक्ता चंदन ठाकुर, समता पार्टी के नेता तथा जाले विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी प्रियरंजन ठाकुर, जिला परिषद् के पूर्व प्रत्याशी कटरा के श्री सुधीर कुमार गुप्ता, श्रीमती ज्योति देवी हम पार्टी , श्रीमती पूनम देवी, मो. राशिद इकबाल, अनिता अनवर, ई. आर्यन ठाकुर, मो. फारूक आलम, कमलेश कुमार, संगीता कुमारी, चंदन ठाकुर, पूनम देवी, पूर्व सैनिक रमेश शर्मा के नाम प्रमुख हैं । इन सभी का स्वागत राजद के प्रतीक चिन्ह वाला गमछा और टोपी देकर किया गया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कहा कि समाज और समाजवाद के लिए जबतक हम गरीबों और गांवों तक नहीं पहुंचेंगे देश और राज्य को मजबूत नहीं किया जा सकता है।
प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल ने कहा कि आज के मिलन से यह स्पष्ट हो रहा है कि राजद के नीतियों और लालू प्रसाद तथा तेजस्वी जी के विचारों को हर लोग स्वीकार कर रहे हैं और खासतौर से नौजवान तेजस्वी जी के रोजगार परक राजनीति से जुड़कर नफरत के खिलाफ संकल्पों को मजबूती प्रदान करना चाहते हैं।
मिलन समारोह में साथियों का स्वागत करते हुए प्रदेश प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल ए टू जेड की नीतियों के साथ जमीनी सतह पर गरीब और झोपडि़यों में रहने वालों के साथ तेजस्वी जी के विचारों को मजबूती देने के लिए हर जगह से लोग जुड़ रहे हैं और खासतौर से नौजवानों का झुकाव राष्ट्रीय जनता दल के प्रति बढ़ा है।
इस अवसर पर प्रदेश महासचिव प्रो. कुमार चन्द्रदीप, प्रमोद कुमार राम, बल्ली यादव, अभिषेक कुमार सिंह, शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुमर राय, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार यादव, प्रो. रणधीर यादव, बबलू सम्राट सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button