धर्मबिहार

श्रावणी मेले का हुआ भव्य उद्घाटन, अजगैवीनाथ धाम हुआ भगवामय

मंत्री आलोक कुमार मेहता और विधायक ने मंत्रोच्चारण के साथ दीप प्रज्वलन कर किया मेले का विधिवत उद्घाटन

भागलपुर। बिहार में भागलपुर जिले के सुल्तानगंज अजगैवीनाथधाम उत्तरवाहिनी गंगा तट में ऐतिहासिक श्रावणी मेला और कावड़ यात्रा की मंगलवार को विधिवत शुरुआत हो गई, सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ धाम सीढ़ी घाट पर मंगलवार को मेले का आधिकारिक रूप से उद्घाटन हुआ।

इस उद्घाटन में बिहार के राजस्व भूमि सुधार विभाग के मंत्री आलोक कुमार मेहता कृषि विभाग के मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री कुमार सर्वजीत ने सामूहिक रूप से मंत्रोच्चारण के साथ दीप प्रज्वलन कर इस दो महीने तक चलने वाले श्रावणी मेले की विधिवत शुभारंभ की।

वही विशेष अतिथि के रूप में बांका के सांसद गिरधारी यादव भी मौजूद थे। गौरतलब हो कि इस बार मलेमास के चलते श्रावणी मेला दो महीने तक चलेगा। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान श्रावणी मेला पर आधारित चित्र पुस्तिका का सबों ने विमोचन किया। तारापुर के विधायक राजीव कुमार और एमएलसी विजय कुमार सिंह कार्यक्रम में रहे मौजूद।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय आवास बोर्ड सह बिहार – झारखंड हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष और भागलपुर – बांका के एमएलसी विजय कुमार सिंह, तारापुर विधायक राजीव कुमार, भागलपुर प्रमंडल के कमिश्नर दयानिधान पांडे,भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी भागलपुर आनंद कुमार, भागलपुर डीडीसी, एसडीएम के अलावे कई अन्य जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी मेला के उद्घाटन के अवसर पर मौजूद रहे।

श्रावणी मेले में है कांवरियों के लिए मुकम्मल तैयारी

जिला प्रशासन द्वारा श्रावणी मेले में कांवरियों के लिए हर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की पुरजोर कोशिश की गई है ।साथ ही सारी मुकम्मल व्यवस्था की गई है। अजगैबीनाथ घाट से लेकर कई किलोमीटर तक कालीन बिछाए गए हैं । शौचालय – बिजली – पेयजल – स्वास्थ्य सुविधा से लेकर ठहरने की व्यवस्था, सुरक्षा से लेकर कई अन्य व्यवस्था कावंरियों के लिए की गई है । सुल्तानगंज से देवघर तक दुकानें सज गई है। पूरा सुल्तानगंज भगवामय हो गया है । उद्घाटन से पहले ही सुल्तानगंज से देवघर तक का पूरा 105 से 120 किलोमीटर तक का रास्ता बोल बम के नारों से गुंजायमान है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button