बिहारराजनीति

शिक्षकों के बीच एक मकबूल चेहरा हैं कोशी स्नातक क्षेत्र के जदयू एमएलसी प्रत्याशी संजीव कुमार सिंह

  • शिक्षकों की जितनी भी समस्याएं है वे दूर होंगी, सदन के माध्मय से, सत्र के माध्यम से, पत्र के माध्यम से या फिर आंदोलन के माध्मय से: संजीव कुमार सिंह
    पूर्णिया। तीन बार एमएलसी रह चुके कोशी स्नातक क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी संजीव कुमार सिंह शिक्षकों के बीच एक मकबूल चेहरा है। अपनी राजनीतिक शैली और लहजे से वह बार बार शिक्षकों को यह अहसास कराते रहे हैं कि सही दिशा में उनकी नुमाइंदगी करने की उनके अंदर भरपूर क्षमता है। यही वजह है कि बिहार विधान परिषद के उम्मीदवारों को लेकर महागठबंधन की साझा बैठक में उनके नाम पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं लगा। जदयू और महागठबंधन की ओर से उन्हें सहजता से प्रत्याशी स्वीकार कर लिया गया।

    संजीव कुमार सिंह ने नामांकन के पूर्व कला भवन में कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ बैठक की थी। आयोजित सभा में जिस तरह से लोगों का जुटान हुआ उससे भी यह स्पष्ट संदेश गया कि जदयू प्रत्याशी के तौर पर संजीव कुमार सिंह के नाम पर मुहर लगाकर महागठबंधन ने कोई रणनीतिक गलती नहीं की है। सभा के दौरान ही पत्रकारों को संबोधित करते हुए संजीव कुमार सिंह ने बहुत ही संतुलित अंदाज में सिर्फ इतना कहा कि शिक्षकों की जितनी भी समस्याएं है वे दूर होंगी, सदन के माध्मय से, सत्र के माध्यम से,पत्र के माध्यम से या फिर आंदोलन के माध्मय से। उनका फोकस बिल्कुल स्पष्ट था, शिक्षकों के हितों को लेकर किसी भी सीमा तक जाने के मजबूत इरादे से वह पूरी तरह से लबरेज दिख रहे थे।


    नामांकन के दिन मंत्री लेसी सिंह, मंत्री जयंत राज, जहानाबाद के एमपी चंद्रवंशी, पूर्णिया के एमपी संतोष कुशवाहा, भागलपुर बांका से एमएलसी विजय कुमार सिंह, सुल्तानगंज विधायक, तारापुर के विधायक राजीव कुमार सिंह के साथ कई अन्य विधायक एमपी के साथ विभिन्न जिलों के कार्यकर्ताओं की मौजूदगी बता रही थी कि अपने प्रत्याशी संजीव सिंह के हक में अभियान चलाने के लिए महागठबंधन का पूरा कुनबा कमर कसे हुए है।

    गौरतलब है कि कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव से अभी तक तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। जबकि चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों ने एनआर कटवाया है।
    इसमें निवर्तमान कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के पार्षद जदयू नेता संजीव कुमार सिंह, भाजपा प्रत्याशी रंजन कुमार पूर्णिया से उमाशंकर यादव, कटिहार के राजकमल, भागलपुर के योगेंद्र महतो, कटिहार के संजीव कुमार झा व खगड़िया के संजीव कुमार व इन्द्रजीत कुमार शामिल हैं।
    शुक्रवार तक प्रमंडलीय आयुक्त सह कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार के समक्ष अब तक विधान परिषद के लिए तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। जदयू प्रत्याशी के रूप में संजीव कुमार सिंह ने दो सेट में तथा कटिहार के लोहिया नगर निवासी राजकमल ने शिक्षक के पद से त्याग पत्र देकर एक सेट में नामांकन पर्चा दाखिल किया।

    इससे पूर्व 7 मार्च को पूर्णिया शहरी क्षेत्र अन्तर्गत ततमा टोली मोहल्ले के शांति निकेतन हाता निवासी उमाशंकर यादव ने एक सेट में पिछले दिन दाखिल किया था। शनिवार को अवकाश रहने के कारण से कोशी स्नातक निर्वाचन को लेकर नामांकन का कार्य नहीं हुआ। वहीं निर्वाचन आयोग के द्वारा 13 मार्च नामांकन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button