बिहारराजनीति

राजद में लोकतंत्र नहीं, वहां लालू की विचारधारा गुंडागर्दी, अपराध की गैंग : सम्राट चौधरी

  • नीतीश का अस्तित्व नहीं, न तीन में है न तेरह में
  • जिन्हें चुनाव जीतना होगा उन्हें भाजपा के साथ आना होगा

पटना। बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि आज की स्थिति में भाजपा ही एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जहां लोकतंत्र है। उन्होंने कहा राजद में तो आज भी लालू प्रसाद की विचारधारा गुंडागर्दी और अपराध की गैंग है। उन्होंने कहा कि जिन सांसद और विधायक को फिर से चुनाव जीतना होगा उसे भाजपा के साथ आना होगा।

पटना स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में जन कल्याण संवाद सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज नीतीश कुमार का कोई अस्तित्व नहीं है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की उत्पति भाजपा  से हुई है, नीतीश को भाजपा ने वर्षों तक सीएम बना कर रखी। जो पैदा करता है वह समाप्त करना भी जानता है। आज नीतीश राजद की कृपा से सरकार में है लेकिन 2024 और 2025 में बिहार की जनता तैयार है।

उन्होंने कहा कि राजद अब भारतीय सेना का अपमान करने से नहीं चूक रही है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। राजद के कई नेताओं का  मानसिक स्थिति के इलाज की जरूरत है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर भाजपा के लोग राजद के कितने नेताओं के मानसिक स्थिति का इलाज करवाए? उन्होंने हालांकि यह जरूर कहा कि भाजपा पहले शिक्षामंत्री का और बाद में सहकारिता मंत्री का मानसिक स्थिति का इलाज भाजपा चंदा लगाकर करेगी। चौधरी ने कहा कि सरकार और नीतीश कुमार का कोई इकबाल नहीं बचा है। राजद जानती है कि नीतीश के पास वोट नहीं इसलिए कितना सुनना है, इधर जदयू के लोग जानते है कि ये टेंपररी सीएम हैं।

उन्होंने कहा कि पहले गुजरात, कर्नाटक राज्यों में उद्योग लगने की बात होती थी अब तो पड़ोसी राज्य यूपी में भी उद्योग लगाया जा रहा। बिहार में लेकिन अब भी इसको लेकर तैयारी नहीं है। उन्होंने कहा कि यही लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बाबा बोलते थे, यही मुख्यमंत्री अपने राज्य को 13 गुना विकास को आगे ले गए, लेकिन नीतीश कुमार इंजीनियर होने का बाद भी बिहार का विकास नहीं कर सके। लालू प्रसाद और नीतीश कुमार अब अप्रासंगिक हो गए हैं। लालू प्रसाद के पास तो वोट भी है नीतीश के पास कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में अभी कई क्षेत्र में चुनाव होना है लेकिन सीएम की समाधान यात्रा के कारण उसे रोक दिया गया। सीएम पर उन्होंने सत्ता का दुरुपयोग कर  राज्य निर्वाचन आयोग पर भी दबाव बनाने का चौधरी ने आरोप लगाया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button