बिहारराजनीति

भारतीय सेना पर आपत्तिजनक बयान देने वाले मंत्री को तुरंत बर्खास्त करें नीतीश : डॉ संजय जायसवाल

  • वीर जवानों को ‘हिजड़ा’ कहना बिहार की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी : डॉ संजय जायसवाल

पटना, 24 फरवरी । बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने फेसबुक के जरिये आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक खुला पत्र लिखकर भारतीय सेना पर आपत्तिजनक बयान देने वाले मंत्री सुरेन्द्र यादव को तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो यह साफ़ हो जाएगा कि इस तरह के बयान आप ही के इशारे पर सुनियोजित तरीके से दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सेना पर अपमानजनक टिप्पणी को न हम बर्दाश्त करेंगे और न ही बिहार की जनता इसे स्वीकार करेगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधित करते हुए उन्होंने लिखा है कि नीतीश जी, क्या आपने भारतीय सेना को ‘हिजड़ों की फ़ौज’ बताते हुए अपने बदजुबान मंत्री का बयान सुना, या हर बार की तरह इस बार भी आप कहेंगे कि ‘हमें तो कुछ पता ही नहीं’ । भाजपा नेता ने इस पत्र को फेसबुक पोस्ट भी किया है। उन्होंने पत्र में आगे लिखा है कि हम जानते हैं कि कुर्सी के लिए आपने अपनी ‘अंतरात्मा’ को मार दिया है। हमें पता है कि पीएम की कुर्सी पाने की डील के तहत आपने अपने ‘आंख-कान’ सब मूंद लिए हैं, लेकिन थोड़ा अपने अंतर्मन को टटोल कर देखिये कि क्या किसी कोने में थोड़ा सा भी ईमान बचा है?

उन्होंने सवाल करते ही कहा कि आपको नहीं लगता है कि भारतीय सेना को हिजड़ों की फ़ौज बताना न केवल हमारे सेना के वीर जवानों बल्कि देश के हरेक नागरिक का अपमान है? उन्होंने आगे मुख्यमंत्री से पूछा कि क्या आपको नहीं लगता है कि आपके मंत्री का यह निंदनीय बयान भारतीय सेना के काम करने वाले हर बिहारी और उनके परिजनों का अपमान है?

श्री जायसवाल ने कहा कि जब भी कोई बिहारवासी सैनिक शहीद होता है तब आप उन्हें श्रद्धांजलि देने जाते हैं । क्या अपने मंत्री के इस बयान के बाद आप वैसा करने का साहस जुटा पाएंगे? क्या आप उनके परिजनों की आँखों में आंख डाल उन्हें सांत्वना के दो बोल कहने की हिम्मत दिखा पाएंगे?

बेतिया के सांसद ने पत्र में लिखा कि नीतीश जी सहने की एक सीमा होती है। आपके मंत्री ने हमारे आराध्य प्रभु श्री राम का अपमान किया, हमने बर्दाश्त कर लिया, आपके मंत्री ने हमारे नेताओं को भला-बुरा कहा हमने कुछ नहीं कहा। आपके नेताओं ने जाति विशेष के खिलाफ जहर उगल समाज को तोड़ने की कोशिश की, हमने उसे भी सहन किया, लेकिन भारतीय सेना के वीर जवानों को हिजड़ा बताना न तो हम बर्दाश्त करने वाले हैं और न ही बिहार की जनता। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हमारी एक ही मांग है कि अपने इस बदजुबान मंत्री को अविलंब मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर, उनपर देशद्रोह के तहत करवाई करें। नहीं तो यह साफ़ हो जाएगा कि इस तरह के बयान आप ही के इशारे पर सुनियोजित तरीके से दिए जा रहे हैं।

पत्र के अंत में उन्होंने लिखा कि आप राज्य के मुखिया हैं, क्या आप न्याय करने की हिम्मत दिखायेंगे या कुर्सी का लालच भारतीय सेना के अपमान पर भी हावी हो जाएगा?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button