बिहारराजनीति

मुंगेर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल निर्माण के लिए जमीन चयनित, सीएम करेंगे शिलान्यास: ललन सिंह

लालमोहन महाराज, मुंगेर । मुंगेर संसदीय क्षेत्र के जदयू सांसद व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने मुंगेर समाहरणालय में प्रेस वार्ता में पत्रकारों को बताया कि मुंगेर जिला प्रशासन ने प्रस्तावित मुंगेर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की जमीन चिन्हित कर सरकार को भेज दिया है । निविदा प्रक्रिया के पूरा होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रस्तावित मुंगेर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की आधारशिला रखेंगे । मुंगेर जिला मुख्यालय के मौजा संदलपुर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 30 एकड़ रैयती भूमि का चयन किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में में बिहार के जल संसाधन मंत्री व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा भी उपस्थित थे।
मुंगेर के जदयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने आगे कहा कि बिहार सरकार का पर्यटन विभाग जल्द ही मुंगेर मुख्यालय स्थित शक्तिपीठ मां चंडिका मंदिर के सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार कार्य पर जल्द काम शुरू करेगी। साथ ही पर्यटन विभाग मुंगेर जिले के पर्यटक स्थल खड़गपुर झील में स्नान घाट, कैंटीन किओस्क, टॉयलेट ,गेट और पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू करने जा रहा है। साथ ही पर्यटन विभाग खड़गपुर झील में नौका विहार भी शुरू करने जा रहा है ।इसके साथ ही ऋषि कुंड पर्यटन स्थल के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण की परियोजना को स्वीकृति के लिए बिहार सरकार के पास भेजा गया है । उन्होंने कहा कि धरहरा प्रखंड के सतघरवा जलाशय योजना के तहत झरना से जलाशय तक पानी लाने की योजना का कार्य प्रारंभ हो चुका है। डकरा नाला पंप नहर परियोजना को पुनर्जीवित करने के लिए 145. 43 करोड़ का डीपीआर तैयार कराया गया है। इस पर अग्रेेतर कार्रवाई करने का निर्देश विभाग को दिया गया है। कारी घाटी स्थित सिंचाई योजना का जीर्णोद्धार कार्य, जालकुंड जलाशय योजना, हवेली खड़गपुर अंतर्गत खंड बिहारी बियर और वितरण प्रणाली का पुनर्स्थापना कार्य पूर्वी द्रुतगति से कार्य किया जा रहा है। पत्रकारों के द्वारा मुंगेर गंगा पुल से एक लिंक रोड किला क्षेत्र तक निर्माण किए जाने के बारे में पूछे जाने पर सांसद ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
उन्होंने वर्ष 2016 में बने प्रेस क्लब भवन मुंगेर को पत्रकारों को सौंपे जाने को लेकर जिले के बुजुर्ग पत्रकार की अध्यक्षता में कमेटी गठन करने का सुझाव दिया। इस अवसर पर मुंगेर डीएम नवीन कुमार ने कहा कि कमिटी गठन के बाद शीघ्र उचित कार्रवाई कर पत्रकारों को प्रेस क्लब भवन सौंप दिया जाएगा । इस अवसर पर मुंगेर एसपी जे जे रेड्डी, डी डीसी संजय कुमार, सिंचाई विभाग विभाग के अभियंता प्रमुख सहित संबंधित विभाग के कई पदाधिकारी मौजूद थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button