बिहारराजनीति

बिहार में एम्स नहीं बनने देना चाहती है बीजेपी: जदयू

पटना। जदयू प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन, प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. सुनील कुमार सिंह, प्रदेश प्रवक्ता सुश्री अनुप्रिया और प्रदेश प्रवक्ता हिमराज राम ने संयुक्त रुप से मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने दरभंगा एम्स निर्माण को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर अड़ंगा लगाने के गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि दरअसल केंद्र की दरभंगा में एम्स के निर्माण की कोई मंशा नहीं है और वो जान बूझकर मामले को लटकाना चाहती है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि दरभंगा एम्स के निर्माण के लिए राज्य सरकार को जमीन की तलाश और उसका विकास कर केंद्र को सौंपनी थी और जब राज्य सरकार ने जमीन का चयन कर लिया और उसके विकास के लिए 309 करोड़ का टेंडर जारी कर दिया तब केंद्र सरकार ने उस जमीन को निर्माण कार्य के लिए उपयुक्त नहीं पाया और एम्स के निर्माण की योजना को रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि एम्स के निर्माण के लिए कहीं भी ग्रीन फील्ड एरिया की जरुरत होती है और राज्य सरकार ने शोभन-एकमी बाईपास के पास जो जमीन एम्स के निर्माण के लिए मुहैया करायी वो सभी पात्रता को पूरी करता है।
वहीं पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. सुनील कुमार सिंह ने भी दरभंगा एम्स के निर्माण को लेकर केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जमीन की जांच के लिए दरभंगा आयी टीम ने पहले तो इस जमीन को उपयुक्त बताया और फिर उसे बाद में रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि जब राज्य सरकार ने शोभन बाईपास की जमीन का विकास कर केंद्र को सौंपने की बात कही थी तब उसे केंद्र सरकार ने कैसे रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने बेहतर कनेक्टिविटि के लिए एम्स के पास फोरलेन बनाए जाने का भी भरोसा दिलाया,साथ ही वो जमीन
दरभंगा एयरपोर्ट के पास भी है। ऐसे में बाहर के डाॅक्टरों को वहां आने जाने में भी दिक्कत नहीं होती। वहीं प्रदेश प्रवक्ता सुश्री अनुप्रिया ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्र की बीजेपी सरकार बिहार के साथ छलावा कर रही है और यही कारण है कि उसने पिछले आठ सालों से दरभंगा में एम्स निर्माण की प्रक्रिया को उलझाकर रखा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से 189 एकड़ जमीन मुहैया करा दिए जाने के बाद भी केंद्र सरकार ने बिहार के लोगों के साथ छल किया ।
वहीं प्रदेश प्रवक्ता श्री हिमराज राम ने भी केंद्र सरकार पर दरभंगा एम्स निर्माण में अड़ंगा लगाने का आरोप लगाया और कहा कि बिहार सरकार के विकास कामों को देखकर बीजीपी घबरा गई है और इसी को लेकर वो दरभंगा एम्स के निर्माण में अड़ंगा लगा रही है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button