होम

बाँका जिला के तीन प्रखंडों में होने जा रहे नगर पंचायत आम चुनाव को लेकर बाँका शहर में भारी भीड़

रिपोर्ट- के पी चौहान

संपादन ~ चुन्नु सिंह

बाँका

बाँका जिला के तीन प्रखंडों अमरपुर, कटोरिया और बौंसी में होने जा रहे नगर पंचायत चुनाव को लेकर आज शहर में काफी भीड़ देखने को मिली। इसका मुख्य कारण है कि तीनों प्रखंडों का नामांकन जिला मुख्यालय में ही हो रहा है। कटोरिया नगर पंचायत का नामांकन समाहरणालय में हो रहा है, जबकि अमरपुर और बौंसी नगर पंचायत का नामांकन बाँका अनुमंडल कार्यालय में हो रहा है।
हालाँकि सामाजिक मान्यता में ज्यादातर लोग पंचक को अशुभ मानते हैं और कल पंचक खत्म हो गया, इसलिए आज प्रत्याशियों और उनके समर्थनकों की कुछ जयादा ही देखने को मिली। वैसे प्रशासनिक व्यबस्था चाक-चौबंद रहने के कारण समर्थकों के भारी भीड़ और छोटे- बड़े वाहनों को शहर से दूर रखने के कारण यहाँ के जनता को निश्चित रूप से काफी राहत मिली।
ज्ञात हो कि आज अमरपुर नगर पंचायत के लिए बतौर मुख्य पार्षद के लिए पूर्णिमा चक्रवर्ती सहित चार प्रत्याशियों ने, उप मुख्य पार्षद के लिए रेशमी देवी सहित दो प्रत्याशियों ने वहीं पार्षद के लिए उन्नीस प्रत्याशियों ने यानि कुल पच्चीस प्रत्याशियों ने आज निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी डा० प्रिती के समक्ष अपना- अपना नामांकन दाखिल किया। वैसे अमरपुर नगर पंचायत के लिए आज तक 126 नाजिर रशीद कट चुके हैं। वहीं बौंसी नगर पंचायत के लिए आज दो मुख्य पार्षद सहित एक्तीस पार्षद यानी कुल तैतीस प्रत्याशियों ने निर्वाची पदाधिकारी सह भूमि सुधार उप समाहर्ता पारूल प्रिया के समक्ष अपना- अपना नामांकन दाखिल किया। बौंसी नगर पंचायत के लिए आज तक कुल 172 नाजिर रशीद कट चुके हैं। जबकी कटोरिया नगर पंचायत के लिए आज कुल बीस प्रत्याशियों ने निर्वाची पदाधिकारी सह एस एफ सी डी एम सत्येन्द्र कुमार के समक्ष अपना- अपना नामांकन दाखिल किया। कटोरिया नगर पंचायत के लिए भी कुल 126 नाजिर रशीद कट चुके हैं। अब चूँकि कल शनिवार का दिन है और विश्वकर्मा पूजा है इसलिए अनुमान किया जाता है कि कल कुछ कम नामांकन दाखिल हो सकता है।

नामांकन स्थल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button