बिहारराजनीति

पर्यटक केंद्र में रूप में विकसित होगा सिमरिया घाट : संजय कुमार झा

पटना । जदयू मुख्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री सजंय झा ने बताया कि बिहार सरकार द्वारा सिमरिया घाट को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का काम जोरशोर से चल रहा है। हम जानते हैं कि सिमरिया लोक आस्था का एक प्रमुख केंद्र है, देशभर के लाखों श्रद्धालु सिमरिया आते हैं और उन सभी के सुविधाओं का ख्याल रखते हुए हमारी सरकार ने सिमरिया घाट को बेहतर स्वरूप देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि विपक्षी एकता को साकार करने की दिशा में हम मजबूती से आगे बढ़ रहें हैं। विपक्षी एकता को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल देश को नई दिशा प्रदान करेगी।
जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान ही बिहार सरकार विज्ञान व प्रोधोगिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शिता व जनहित के प्रति उनके मजबूत इच्छाशक्ति का प्रमाण है कि जनसमस्याओं के निवारण के लिए सप्ताह में चार दिन बिहार सरकार के विभिन्न विभागों के मंत्रियों द्वारा जदयू मुख्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। हमारी सरकार जनहित के लिए ही समर्पित है, जनता को सुविधाजनक जीवन प्रदान करने के लिए हम संकल्पित होकर कार्य कर रहे हैं।
आगे उन्होंने कहा कि पहले बिहार के अंदर इंजीनियरिंग काॅलेज में सीटें खाली रह जाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। बिहार के अंदर 10 रुपये में इंजीनियरिंग और 5 रुपये में पाॅलिटेक्निक के पढ़ाई की व्यवस्था सरकार ने की है जिससे आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को काफी लाभ मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button