बिहारराजनीति

पटना में होने वाली विपक्षी पार्टियों की बैठक से डर गई है भाजपा : श्रवण कुमार

पटना। पार्टी कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान पत्रकारों से मुखातिब होते हुए बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि पटना में होने वाली विपक्षी पार्टियों की बैठक से भाजपा डरी हुई है, इसीलिए प्रधानमंत्री जी बिहार में रैली करने आ रहे हैं लेकिन उनके आने से भाजपा को कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान जिस भी क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने रैली की वहां भाजपा बुरी तरह से हार गई। 2024 लोकसभा चुनाव में भी भाजपा का कर्नाटक जैसा ही बुरा हस्र होने वाला है।

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी द्वारा मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर दिए गए बयान पर लघु एवं जल संसाधन मंत्री जयंत राज ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार भाजपा नेताओं पर व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा हावी हो चुकी है। जनता की बुनियादी जरूरत एवं उनकी समस्याओं से इन्हें कोई लेना-देना नहीं है। बिहार भाजपा के नेतागण आपस में ही समन्वय स्थापित करने में विफल दिख रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी बिहार आ रहे हैं, ये अच्छी बात है लेकिन कम से कम इस बार खाली हाथ नहीं आएं। बीते 9 वर्षों में तो उन्होंने बिहार और देश की जनता के लिए कुछ भी नहीं किया। उनके कार्यकाल का मात्र एक वर्ष बाकी रह गया है, जाते-जाते कम से कम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देते जाएं।
जनसुनवाई कार्यक्रम में मद्य निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार ने बताया कि बीते दिनों छपरा में तकनीकी कारणों से लापता हुए ड्रोन की खोजबीन के साथ-साथ जांच भी जारी है। अंतिम रिपोर्ट आने के बाद ही सरकार आगे का उचित निर्णय लेगी। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट ने बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद अधिनियम, 2022 में संशोधन को मंजूरी दे दी है। इसके तहत अब शराब मामलों में जब्त गाड़ियों को छोड़ने का अधिकार सम्बंधित अधिकारी के पास होगा।
जनसुनवाई कार्यक्रम में श्रवण कुमार, जयंत राज एवं सुनील कुमार ने प्रदेशभर से आए आमलोगों की शिकायतों को सुनकर विधिसम्मत निष्पादन हेतु सम्बंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, विधानपार्षद ललन सर्राफ एवं मुख्यालय प्रभारी श अरुण कुमार सिंह मौजूद रहे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button