बिहारराजनीति

जेपी की धरती पर भ्रष्टाचारियों की बैठक का विरोध करेगी भाजपा : विजय सिन्हा

  • नेता प्रतिपक्ष ने उठाया सवाल, 106 साल पुराने संग्रहालय को नए संग्रहालय के अधीन क्यों किया जा रहा

पटना। बिहार विधानमंडल के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नए संग्रहालय से पुराने संग्रहालय के बीच सुरंग को गैर जरूरी बताते हुए कहा कि इसका क्या लाभ होगा। उन्होंने सवाल उठाया कि 106 साल के पुराने संग्रहालय को नए संग्रहालय के अधीन करने से क्या लाभ होगा।
विजय सिन्हा ने राष्ट्रीय धरोहरों को स्थानांतरित किए जाने के खेल की न्यायिक आयोग बनाकर न्यायिक जांच कराने की भी मांग की। बिहार भाजपा के प्रदेश कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि आज जो समस्या आई है उसमे सबसे बड़ा मुद्दा 106 साल पुराने संग्रहालय का है।
उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के स्कूल में बेंच, डेस्क नहीं है, स्कूलों के पास अपना भवन नहीं है और सरकार संग्रहालय को जोड़ने के लिए सुरंग खोदवाने की योजना बना रही है।
पटना में विपक्षी दलों के 12 जून को होने वाली बैठक का भाजपा द्वारा विरोध करने की घोषणा करते हुए उन्होंने इसे भ्रष्टाचारियों की बैठक बताया। विजय सिन्हा ने कहा कि जेपी की धरती पर भ्रष्टाचारियों की बैठक का भाजपा विरोध करेगी।
उन्होंने कहा कि जेपी निवास से लेकर पटना तक भ्रष्टाचार मुक्त आंदोलन की शुरुआत की जाएगी।
उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों ने परिवारवाद के नाम पर अकूत संपत्ति बनाई है अब भ्रष्टाचारियों का चारागाह बनाने की तयारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा कतई ऐसा नहीं होने देगी।
उन्होंने कहा कि जेपी ने इसी धरती से कांग्रेसमुक्त भारत बनाने का ऐलान किया था। आज भाजपा उन्ही के अधूरे सपने को पूरा करने में जुटी है। उन्होंने कहा कि जेपी ने कांग्रेस के विरोध लड़ाई छेड़ी थी।
विजय सिन्हा ने बिहार के छात्रों और बेरोजगार युवकों के पलायन के लिए भी बिहार सरकार को आड़े हाथों लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button