क्राइमबिहार

पटना में लूटपाट करने वाले दो अपराधी गिरफ्तार लूटी गई स्कूटी बरामद

नीट की तैयारी करने वाला युवक के पास से मिला लुटा हुआ आई फोन

पटना । राजधानी पटना में लूटपाट करने वाले एक अपराधी गिरोह के 2 शातिर सदस्यों को पटना के गोपालपुर थाना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस टीम ने इनके पास से लूटा हुआ स्कूटी दो मोबाइल और एक आईफोन भी बरामद किया है. पूछताछ में पुलिस को चौंकाने वाला खुलासा हुआ जब पकड़ा गया बदमाश नीट की तैयारी करने वाला निकला. इतना ही नहीं नीट की तैयारी करने से पहले वह कोटा से अपनी पढ़ाई भी कर चुका है.

पटना सदर एएसपी काम्या मिश्रा ने बताया कि गोपालपुर थाना क्षेत्र में दिनांक 12 जून की रात्री में जकरियापुर में एक व्यक्ति मणिकांत राज से उसकी स्कुटी, तीन हजार रूपया तथा एक मोबाईल तीन अपराधकर्मियों द्वारा लूट लिया गया था. गोपालपुर थाना पुलिस को मणिकांत ने बताया था की अपने रात की ड्यूटी समाप्त कर अपने घर लौट रहा था तभी एक अपाचे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर उसकी स्कूटी ₹3000 और मोबाइल लूटकर फरार हो गया था. मणिकांत राज स्कूटी से सवारी ढोने का काम करता है.
जिस संबंध में गोपालपुर थाना कांड संख्या 367/ 23 दिनांक 13/06/23 धारा 394 भा0द0वि० दर्ज कर तिव्र गती से अनुसंधान प्रारंभ किया गया . जिस क्रम में कांड का सफल उदभेदन करते हुए कल दिनांक 07/07/ 23 को कांड में शामिल दो अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है और लूटी गई स्कुटी तथा मोबाईल के अलावा एक आईफोन भी बरामद किया गया है .गिरफ्तार अपराधीयों में राजन कुमार सिंह उम्र करीब 20 वर्ष पिता रतन कुमार सिंह सा० गढ़ बरूआरी थाना सदर जिला सुपौल वर्तमान पता तैयकारी रोड पत्थड़ की मस्जीद थाना सुलतानगंज जिला पटना एवम संजय कुमार उर्फ गब्बर उम्र 24 वर्ष पिता गोरख राय ग्राम बेरिया थाना गोपालपुर शामिल हैं.
एडिशनल एसपी काम्या मिश्रा ने बताया कि संजय कुमार पूर्व में भी जेल जा चुका है. वह पटना बैरिया बस स्टैंड में काम करता है . वही उसकी दोस्ती राजन कुमार से हुई उसके बाद वह अपराध की दुनिया में आ गया. राजन कुमार का कोई पुराना आपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन उसके पास एक लूटा हुआ आईफोन बरामद हुआ है. राजन कुमार सिंह कोटा से पढ़ाई पूरी करके पटना में रहकर नीट की तैयारी भी कर रहा है और इस बीच अपराधिक गिरोह से मिलकर लूटपाट में शामिल हो गया.
एडिशनल एसपी ने लूटपाट के इस मामले का खुलासा के लिए गोपालपुर थाना अध्यक्ष अभिषेक रंजन के साथ उनकी टीम में शामिल अवर निरीक्षक मुन्ना दास, प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक, नवीन कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक, संतोष कुमार, सिपाही अमरजित कुमार एवम सिपाही शिवशंकर चौबे के कार्यों की प्रशंसा की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button