बिहारराजनीति

देश की महिलाएँ के लिए मणिपुर की घटना शर्मनाक : लेशी सिंह

कहा-भाजपा का हस्ताक्षर अभियान मौत पर

पटना। बिहार प्रदेश जनतादल यूनाइटेड मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में दौरान बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने प्रदेश भर से पहुँचे आमलोगों की समस्याओं से रूबरू होकर उसके निष्पादन हेतु संबंधित आधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दी ।

भाजपा नेता विजय सिंह की मौत पर उनके परिजनों से सहानभूति के वजाय राजनीतिक स्वार्थ के लिए भाजपा राजनीति कर रही है। मृतक के परिजनों से हम सभी सहानभूति रखते हैं लेकिन विजय सिंह की स्वाभाविक मौत पर भाजपा का हस्ताक्षर अभियान मौत पर राजनीतिक रोटी सेकने जैसी कार्रवाई का प्रतिकार करती हूँ ।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेरे पति भूतपूर्व समतापार्टी जिलाध्यक्ष मधुसुदन सिंह की हत्या पश्चात् न केवल मेरे परिवार बच्चों के साथ विपत्ति में खड़े रहें बल्कि मुझ जैसे साधारण व्यक्ति को मंत्री पद पर बिठाकर सम्पूर्ण समाज को सम्मानित किया। उसी तरह भाजपा को भी माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से सीख लेते हुए विजय सिंह की पत्नी के साथ खड़ा उतरना चहिए।
उक्त बातें भाजपा द्वारा चलाये जा रहें हस्ताक्षर अभियान पर पत्रकारों को जबाव देते हुए बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि भाजपा हमेशा क्षत्रिय समाज का उपयोग कर उनके साथ अवसरवादी राजनीतिक व्यवहार करते आयी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में राजनाथ सिंह का इस्तेमाल प्रधानमंत्री कुर्सी पाने के लिए कर लिया गया फिर उन्हें दोयम श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया गया। आज बिहार में भाजपा के मजबूत स्तंभ राधामोहन सिंह, राजीव प्रताप रूढ़ी जिन्होंने भाजपा के मजबूती के लिए समर्पण के भाव से काम किया आज उन्हें हाशिए पर लाकर खड़ा कर दिया गया है ।
मंत्री श्रीमती सिंह ने कहा कि सत्ता में जब भाजपा बिहार में भागीदार थी तो क्षत्रिय समाज के नेताओं का महत्वहीन विभाग का दायित्व सौंपा गया। पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई मामले में भाजपा की दोहरी चरित्र उजागर हो गई है । जबकि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आमजन भावना की कदर करते हुए आनन्द मोहन का रिहाई का मार्ग प्रशस्त किया ।
श्रीमती सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज को सोचना समझना होगा कि किस तरह भाजपा उनके साथ इस्तेमाल कर फेंकने की अवसर वादी राजनीति कर रही है । क्या क्षत्रिय समाज बिहार में भाजपा के लिए केवल वोट बैंक बनकर रह जायेगी या फिर अपने स्वभिमान के खातिर भाजपा के अवसरवादी रवैया का प्रतिकार करने के लिए तैयार रहना होगा ।
पत्रकारों के द्वारा पूछे गए एक अन्य सवाल का जबाव देते हुए मंत्री श्रीमती सिंह ने कहा कि मणिपुर में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की निन्दनीय घटना ने भाजपा के बेटी-पढ़ाओ बेटी बचाओं अभियान का पोल खोल कर रख दी है केन्द्र और मणिपुर में भाजपा की डबल इंजन सरकार रहने के बावजूद भाजपा बेटी पढ़ाने की बात तो दूर बेटी की इज्जत बचाने में नाकामयाब हो गयी है। आज तक भाजपा ये नहीं बता पायी है कि बेटी की इज्जत को कलंकित करने वाले पर कब कार्रवाई होगी जो निंदनीय है।
इस कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी चंदन कुमार सिंह मौजूद थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button