बिहारराजनीति

चिराग पासवान ने वीरपुर बिंदटोला में अगलगी से प्रभावित परिवारों से मुलाकात की

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री चिराग पासवान ने रविवार को वैशाली जिले के राघोपुर विधानसभा अंतर्गत वीरपुर बिंदटोला का दौरा किया और अगलगी की घटना से प्रभावित परिवारों से मिलकर उनका हाल जाना। श्री चिराग ने वहां पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और हर संभव मदद का भरोसा भी जताया। उन्होंने तत्काल राहत के तौर पर जरूरतमंदों के बीच जरूरत के सामान का वितरण भी किया।
बताते चलें कि राघोपुर विधानसभा अंतर्गत वीरपुर बिंद टोला में बीते दिनों भीषण अगलगी की एक घटना में लगभग 100 से ज्यादा घर प्रभावित हुए हैं। घर के लोग दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं और परिवार की महिला सदस्यों के साथ खुले मैदान में रहकर जीवन बरस कर रहे हैं।
राघोपुर के बाद श्री चिराग ने पटना के शास्त्रीनगर इलाके का भी दौरा किया, जहां पिछले दिनों झुग्गी बस्ती में आग लगने से 100 से ज्यादा घर जलकर ख़ाक हो गए हैं। पीड़ित परिवारों को भारी नुकसान हुआ है। पीड़ितों से मिलकर श्री चिराग ने उनका हाल जाना और तत्काल राहत के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया।

इस दौरान श्री चिराग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आग लगने से जो तबाही हुई है उसकी कल्पना मात्र से ही मन कांप जाता है। गरीबों के जीवन भर की कमाई के साथ इनकी पहचान भी आग की लपटों में जलकर ख़ाक हो गई। अपने नुकसान की भरपाई शायद ये ग़रीब लोगों अब जीवन भर मेहनत कर के नहीं कर पाएंगे, ऐसे में अब बिहार सरकार को चाहिए कि इनके जीवन को पटरी पर लाने के लिए तत्काल ठोस और कारगर कदम उठाए।
इस घटना पर सरकार के रवैये से नाराज श्री चिराग ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जिसके पास दिल होगा वह तबाही के इस मंजर को देखकर पिघल जाएगा। राजधानी पटना के जिस इलाके में यह घटना हुई है यहां पास में मुख्यमंत्री मंत्री और विधायक से लेकर बड़े-बड़े अधिकारी रहते हैं, लेकिन किसी को इनकी परवाह नहीं, किसी ने भी इनका हाल जानना जरूरी नहीं समझा।
सरकार के तरफ से पीड़ितों को मुआवज़े के तौर पर मिले 9800 रुपए को लेकर श्री चिराग ने कहा कि जिस तरह का नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए यह रकम बहुत कम है। श्री चिराग ने कहा कि भगवान ना करे किसी माननीय को भी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा तो क्या वह 9800 रुपए की की सहायता राशि से खुद को संभाल पाएंगे।
श्री चिराग ने कहा कि वे इन पीड़ितों की व्यथा से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी अवगत कराएंगे और सरकार की तरफ से हर वाजिब मदद अविलंब दिए जाने की अपील करेंगे। साथ ही संबंधित जिलाधिकारी से बात कर उन्होंने तत्काल राहत के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए इस अवसर पर श्री चिराग के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश रोशन सत्यानंद शर्मा अनिल पासवान गबरु सिंह विष्णु पासवान दिनेश पासवान मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट मीडिया प्रभारी कुंदन पासवान और निशांत मिश्रा मौजूद थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button