क्राइमबिहार

अपराधियों ने जमीन कारोबारी को अशोक राजपथ पर दिनदहाड़े खदेड़ कर मारी गोली

कारोबारी विनोद सोनी उर्फ टेनी की घटनास्थल पर हुई मौत

घटनास्थल से सात व अशोक राजपथ से चार खोखा बरामद

आशीष कुमार, पटना सिटी। पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र में अशोक राजपथ के सटे मिरचाई गली के सामने दक्षिणेश्वर हनुमान मंदिर गली के मोड़ पर मंगलवार की सुबह लगभग सवा नौ बजे तीन से चार की संख्या में अपराधियों ने जमीन कारोबारी 42 वर्षीय विनोद सोनी उर्फ टेनी को दौड़ाकर गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को टेंपो से पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कालेज भेज दिया। घटनास्थल के समीप दुकान खोलने आए एक दुकान कर्मी को पैर में गोली लगी । घायल को इलाज के लिए श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने घटनास्थल तथा आसपास से ग्यारह खोखा बरामद किया। चौक थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता ने बताया कि मृतक वर्ष 2020 में कल्लू हत्याकांड में जेल जा चुका है। घटनास्थल पर पुलिस सीसीटीवी से छानबीन कर रही है।

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शी अमूल प्रसाद उर्फ आमू ने बताया कि वे चौक सब्जी बाजार से फल खरीदकर पादरी की हवेली स्थित घर के लिए टेंपो पर बैठने जा रहे थे। चौक मोड़ पहुंचते ही पीछे से स्कूटी संख्या बीआर 01 एफटी 7312 से विनोद सोनी उर्फ टेनी ने आवाज देकर रोका। उसने कहा कि भैया आप हार्ट का आपरेशन कराए हैं और भारी सामान उठाकर जा रहे हैं। यह कहकर टेनी ने अमूल प्रसाद के हाथ से पोलीथिन में रखे फल लेकर स्कूटी में आगे टांग दिया।
चौक मोड़ से लगभग 100 गज दूरी पर जनता होटल के पास पहुंचते ही कठोतिया गली से तीन अपराधी पिस्टल लहराते निकले और ताबड़तोड़ स्कूटी को निशाना बनाकर फायरिंग करने लगे। स्कूटी चला रहा जमीन कारोबारी विनोद सोनी उर्फ टेनी स्कूटी छोड़ अशोक राजपथ पर जान बचाकर चौक की ओर भागने लगा। भागने के क्रम में वह दक्षिणेश्वर हनुमान मंदिर की गली पास एक टेंपो से टकराकर गिर गया। पीछा कर रहे तीनों अपराधियों ने विनोद उर्फ टेनी के सिर, गला, हाथ व शरीर के अन्य भागों में ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दिया।

उधर स्कूटी पर पीछे बैठे अमूल प्रमाद उर्फ आमू भागकर जनता होटल में छिप गए। फायरिंग के दौरान दुकान खोलने आए सुरेंद्र बागला का कर्मचारी 55 वर्षीय पप्पू कुमार के भी पैर से सट कर गोली निकल गई। घायल को इलाज के लिए श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल ले जाया गया। फायरिंग के दौरान अशोक राजपथ पर भगदड़ मच गई। खुल रहे दुकानों के शटर गिर गए। सूचना पाकर चौक थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता व खाजेकलां थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर पुलिस बल के साथ पहुंचे।
घटनास्थल से चौक थाना के दरोगा चुन्नू पासवान ने सात खोखा बरामद किए। वहीं अशोक राजपथ पर से पुलिस ने चार खोखा बरामद किए। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत है। चौक थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक वर्ष 2020 में कल्लू हत्याकांड में खाजेकलां थाना से जेल गया था। इसके अलावा उसके खिलाफ अन्य आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।
लोगों ने बताया कि जमीन कारोबारी प्रतिदिन खाजेकलां स्थित सोनार टोली आवास से चाय पीने चौक के सब्जी बाजार में आता था। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि अपराधी उसकी गतिविधि पर नजर रखे थे। पुलिस लाइनर की भी खोज में जुटी है। पुलिस ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान की जा रही है। जल्द ही अपराधी गिरफ्त में होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button