बिहार

अधिक से अधिक वृक्षारोपण से ही संभव है पृथ्वी का संरक्षण : ऋतुराज सिन्हा

पटना । आज पृथ्वी दिवस के अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा प्रदेश संयोजक सतीश राजू के नेतृत्व में पाटलिपुत्रा इंडस्ट्रियल एरिया में वृक्षारोपण का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सह नॉर्थ ईस्ट राज्यों के सह प्रभारी श्री ऋतुराज सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए एवं वृक्षारोपण किए।
उक्त अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा की पृथ्वी दिवस का मुख्य उद्देश्य लोगों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एकजुट कर पर्यावरण संरक्षण के लिए अपना सहयोग देने के लिए प्रेरित करना है, ताकि इस ग्रह को नुकसान पहुंचाने वाली मानव गतिविधियों को कम किया जा सके और पृथ्वी को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक है की अधिक से अधिक वृक्षारोपण हो जिससे पर्यावरण का संतुलन बना रहे और पृथ्वी का संरक्षण हो सके आज विश्व के 195 से अधिक देश पृथ्वी दिवस मनाते है ताकि लोगों में जागरूकता फैले।
उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू जी ने कहा की लोगों को अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर समाज में जागरूकता फैलाने की है जिससे पर्यावरण स्वक्ष हो स्वक्ष पर्यावरण से अपना ये पृथ्वी ग्रह भी सुरक्षित रहेगा। समाज में यही जागरूकता फैलाने हेतु आज भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा पृथ्वी दिवस पर वृक्षारोपण किया गया।
उक्त अवसर पर भाजपा नेता संजय गुप्ता, क्रीड़ा प्रकोष्ठ के मुकेश पासवान, राजीव रंजन यादव, आनंद सिन्हा, रणवीर कुमार, आनंद प्रसाद, केशव कान्त प्रसाद, विकास सिंह, दीपक राठौर, विशाल सिंह, सुशील कुमार, पटना महानगर प्रवक्ता अभिषेक सिंह विन्नी, मदन पासवान, रूपेश कुमार सिंह, मनीषा कुमारी, राजू कुमार, रणबीर कुमार, आनंद प्रसाद सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button