बिहारराजनीति

साल के अंत में भी हो सकता है लोस चुनाव, इसी हिसाब से तैयारी करें : दीपंकर

पटना । भाकपा- माले के पाटलिपुत्र लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे पार्टी के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी शासन में सत्ता- संपत्ति का केंद्रीकरण हुआ है और दूसरी ओर साजिशों -अफवाहों का विकेंद्रीकरण हुआ है। मोदी सरकार अंग्रेजों के नक्शे कदम पर चल रही है।

आगे कहा कि आने वाला चुनाव देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मुगालते में नहीं रहना है कि यह चुनाव 2024 में होगा, मोदी सरकार इसे इसी साल के अंत मे ही करा सकती है। यही सोचकर हमें चुनाव में पूरी मुस्तैदी से उतर जाना है। भाजपा को केवल चुनावों में नहीं बल्कि पूरे उसकी नफ़रत की राजनीति को खारिज करना है।
दीपंकर ने आगे कहा कि मोदी एक राजा की तरह शासन चलाना चाहते हैं। भारत में आज जो कुछ हो रहा है यही तो हिन्दू राष्ट्र है। दलितों, मुसलमानों, महिलाओं और अपने अधिकार की लड़ाई लड़ने वालों पर हमले हो रहे हैं। जिस दिन संसद के नए भवन का उद्घाटन हो रहा था, उसी समय दिल्ली मे महिला पहलवानों पर लाठियां बरसाई जा रही थी। यौन शोषण का आरोपी बृज भूषण शरण सिंह खुलेआम रैलियां कर रहा है। गुजरात का उच्च न्यायालय मनुस्मृति की दुहाई दे रहा है। अम्बेडकर की मूर्तियां गिराई जा रही है। संविधान को रौंदा जा रहा है। इसके खिलाफ़ हमें एक व्यापक एकता बनानी होगी।  गरीबों के लिए लोकतंत्र जरूरी है तभी वे जी पाएंगे। महा गठबंधन बिहार की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक मे वे खुद भी शामिल हो रहे हैं। विपक्ष की व्यापक एकता न केवल बिहार बल्कि पूरे देश के लिए जरूरी है।14 जून को वे बक्सर लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन को संबोधित करेंगे। उन्होंने महागठबंधन के आह्वान पर 15 जून के कार्यक्रम को सफल बनाने की भी अपील की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button