झारखण्ड

सात दिनों में लक्ष्य को अर्जित करें सभी बीईईओ- बीपीओः कुलदीप चौधरी

  • प्री मैट्रिक छात्रवृति योजना से संबंधित मामला,शिविर लगाकर छात्रों का बनाएं आधार कार्ड
  • समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी ने कल्याण/शिक्षा विभाग का किया समीक्षा बैठक,दिया जरूरी दिशा-निर्देश

उर्मिला, बोकारो।  समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी ने शुक्रवार को कल्याण/शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की। मौके पर *उप विकास आयुक्त श्रीमती कीर्तीश्री जी. उपस्थित थी। उपायुक्त ने कल्याण विभाग से संबंधित प्री मैट्रिक छात्रवृति की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने प्रखंडवार पिछली बैठक के बाद अब तक हुए प्रगति की जानकारी ली और सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों (बीईईओ)/प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी (बीपीओ) को सात दिनों में निर्धारित लक्ष्य को अर्जित करने का निर्देश दिया।

समीक्षा क्रम में बीईईओ/बीपीओ ने कुछ छात्रों का आधार नहीं होने एवं उच्च विद्यालयों में ज्यादा समस्या होने की बात कहीं। इस पर उपायुक्त ने वैसे छात्रों की सूची जिला को उपलब्ध कराने को कहा। उन छात्रों के लिए विशेष शिविर लगाकर आधार कार्ड बनाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री जगरनाथ लोहरा को उच्च विद्यालयों से संबंधित समस्याओं का बैठक कर त्वरित निष्पादन करने को कहा।

उपायुक्त ने बैठक के क्रम में बताया कि जल्द ही कक्षा आठ के छात्रों के लिए सरकार द्वारा साइकिल की आपूर्ति की जाएगी। ऐसे में साइकिल के भंडारण को लेकर जगह चिन्हित करने का जिला कल्याण पदाधिकारी श्रीमती मनीषा वत्स को निर्देश दिया।

शतप्रतिशत छात्रों को पोशाक राशि उपलब्ध कराएं

उपायुक्त ने शिक्षा विभाग से पोशाक की राशि वितरण की समीक्षा की। इस क्रम में जिला शिक्षा अधीक्षक ने बताया कि 83 फीसद छात्रों को राशि हस्तांतरित कर दी गई है। शेष छात्रों को भी जल्द राशि भुगतान कर दी जाएगी। उपायुक्त ने शतप्रतिशत छात्रों को पोशाक राशि वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कहा कि इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

उपायुक्त ने डीईओ/डीएसई को विद्यालयों में पेयजल की क्या अद्यतन स्थिति है,इसका प्रतिवेदन जिला को समर्पित करने का निर्देश दिया।

मौके पर सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार,सभी प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button