बिहारराजनीति

संसदीय मर्यादा को तार-तार कर रही भाजपाः उमेश सिंह कुशवाहा

पटना। बिहार प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बिहार विधानसभा में भाजपा हर दिन जैसा दृश्य उपस्थित कर रही है,उससे संसदीय मर्यादा तार-तार हो रही है।उन्होंने कहा कि आज भाजपा विधायक लखिन्द्र पासवान ने जिस तरह सदन के भीतर माइक तोड़ा,वह न केवल आसन का अपमान है,बल्कि इससे बिहार विधानसभा की छवि देश और दुनिया में खराब हुई है।
उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि जिस बिहार की धरती ने पूरी मानवजाति को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया,वहाँ किसी जनप्रतिनिधि द्वारा ऐसा अशोभनीय व्यवहार कहीं से क्षमा योग्य नहीं है। सच तो यह है कि भाजपा के पास कोई मुद्दा ही नहीं है और उसे लगता है कि वो शोर-शराबा कर और इस तरह की हरकतों को अंजाम देकर लोगों का ध्यान जनता से जुड़े मुद्दों से हटा सकती है। लेकिन उसे पता होना चाहिए बिहार की परिपक्व जनता उसके चाल, चरित्र और चेहरे को अच्छी तरह जान चुकी है और 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के विधानसभा चुनाव में इसका परिणाम उसके सामने आ जाएगा।
कुशवाहा ने कहा कि अभी हाल ही में तमिलनाडु में हुई घटना को बिहार भाजपा के नेताओं ने जैसा रंग देने की कोशिश की, उसके लिए माफी मांगना तो दूर, बल्कि इसके उलट हर दिन उसका जैसा व्यवहार सामने आ रहा है, उसके लिए माफी शब्द भी छोटा पड़  जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, लेकिन उसे पता होना चाहिए कि केवल आकार बड़ा होना बड़ी बात नहीं, संस्कार भी बड़ा होना चाहिए और सच यह है कि उसके संस्कार में हर दिन गिरावट आती जा रही है। उसे आत्ममंथन की सख्त जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button