बिहारराजनीति

बिहार में ही है बहुत काम और नीतीश ’बिचौलिया’ बनकर दूसरे राज्यों में घूम रहे हैं: सम्राट

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विपक्षी दलों के एकजुटता को लेकर विभिन्न राज्यों के दौरा करने पर नसीहत देते हुए कहा कि बिहार में भी बहुत काम है और आप बिचौलिया बनकर घूम रहे हैें।
उन्होंने विपक्षी दलों के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर फंसे पेंच पर तंज कसते हुए कहा कि दूल्हा का पता ही नहीं और बाराती और सहबाला बिचौलिया बन कर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार में भी धर्म के आधाार पर आरक्षण समाप्त किया जाएगा।
भाजपा प्रदेश कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने और उनके निराकरण की कोशिश किए जाने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि देश में पीएम के लिए कोई वैकेंसी नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश बढ रहा है और संगठित है। उन्होंने कहा कि जो लोग संविधन के खतरे में होने की बात कर रहे हैं, उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि नौ साल में सभी चीजों को बचाने का ही काम किया गया है।
उन्होंने धर्म के आधार पर आरक्षण को लेकर बेबाक लहजे में कहा कि अल्पसंख्यक के नाम पर जो लोग आरक्षण ले रहे हैं वह नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण समाप्त कर दिया गया है, तेलंगना में भी इसकी घोषणा की गई है।
नीतीश के विपक्षी दलों के एकजुट करने को लेकर अगुआ बनने पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में भी काफी काम है। शराब माफिया घूम रहे हैं और सरकार सो रही है। बालू माफिया से अधिकारी पीट रहे हैं और मुख्यमंत्री जी जेट प्लेन पर सवार होकर दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री ओर उपमुख्यमंत्री के पास बिचौलिया का काम करने जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री है और बिहार के नेता है। आपका सम्मान हो या नहीं हो, लेकिन बिहारियों का सम्मान तो बचाकर रखिए। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि बिहार का कष्ट समझिए। आज भी यहां के बच्चों को रोजगार के लिए पलायन करना पड रहा है।
बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता श्री चौधरी ने नीतीश कुमार को ’मेमोरी लॉस’ मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि अब उन्हें आधी बात तो याद ही नहीं होती। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बीमार है उनको इलाज करानी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button