क्राइम

पटना में दो अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरफ्तार

पटना। पटना में IFFCO के नाम पर अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह के दो सक्रिए सदस्यों  नवादा के कतरीसराय के रंजन उर्फ़ अंकित और आनंद मुरारी औरंगाबाद बिहार को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र का है। गश्ती टीम ने दो संदिग्ध लोगो को देख रोकने का प्रयास किया। भागने के क्रम में पुलिस ने इन्हे धर दबोचा और कड़ी पूछताछ में इस मामले का उद्भेदन हुआ।

पकड़ में आए साइबर ठग इफ्को में डिस्ट्रीब्यूटरशिप, डीलरशिप दिलाने के नाम पर देश के कई राज्यों के सैकड़ों किसानों से करोड़ों रुपयों की ठगी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। पत्रकार नगर पुलिस की माने तो इन साइबर ठगों के पकड़े जाने से कई किसानों के गाढ़ी मेहनत की कमाई बची है। साइबर अपराधी सोशल साइट्स के माध्यम से केंद्र सरकार के इफ्को का फर्जी वेबसाइट बनाकर किसानों को प्रलोभन देकर खाद के डिस्ट्रीब्यूटरशिप फॉर डीलरशिप लेने के नाम पर देश के महाराष्ट्र वेस्ट बंगाल चेन्नई गुजरात पंजाब हरियाणा उत्तर प्रदेश,जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु जैसे कई राज्यों के लोगों को शिकार बना चुके हैं।

इन साइबर अपराधियों के मोबाइल से कई अहम जानकारियां मिली। जिसमें सैकड़ों पीड़ितों से ठगी के इस मामले का पूरा खुलासा हुआ है। फिलहाल पुलिस साइबर ठगों के दर्जनों बैंक अकाउंट को फ्रीज करवाने की जुगत में लग गई है। वही अतरराज्यीय ठगो के पास से पुलिस ने दर्जनों डेबिट कार्ड ,5 कीमती मोबाईल ,एक लैप टॉप ,ठगी के अहम् दतावेज और एक नया हुंडई कार बरामद किया है। पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश में जुट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button