बिहारलोकसभा चुनाव 2024

कमजोर तबके बहुल वाले ग्रामों में जाकर भागलपुर डीएम एवम् जिला पुलिस कप्तान लोगों से मिले , भय मुक्त होकर मतदान करने की अपील की

महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित किया , मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की

चुन्नु सिंह

भागलपुर (बिहार)
मंगलवार को भागलपुर के जिलाधिकारी डा० नवल किशोर चौधरी एवं जिला के पुलिस कप्तान वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के साथ पीरपैंती के कमजोर तबके के बहुल वाले ग्रामों का भ्रमण किया और ग्रामीणों से सीधा संवाद किया ।

जिला पदाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी एवम् जिला पुलिस कप्तान आनंद कुमार का आज मंगलवार का दौरा का उद्देश्य कमजोर तबके के मतदाताओं के बीच भय दूर करना और विश्वास बढ़ाना था ।

साथ हीं महिला मतदाताओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाना था । इसी कड़ी में जिला पदाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी ने पीरपैंती के बंधु जयराम पंचायत के मुशहर जाति बहुल ककरघट गांव और हरिनकोल पंचायत के पहाड़िया आदिम जनजाति बहुल कमालपुर पहाड़िया टोला जाकर लोगो से मिलकर उनसे विभिन्न पहलुओं पर बात की । जिला पदाधिकारी ने इन दोनो गांवों के तमाम पुरुष महिलाओं से बात कर जानना चाहा कि क्या मत गिराने में उन्हें कोई असुविधा तो नही होती ..।
क्या मतदान के दौरान उन्हें कोई दबाव और धमकी देकर उन्हें मतदान किसी खास के पक्ष में मतदान करने को विवश तो नही करता… । वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने भी लोगों को अपने पसंद का उम्मीदवार चुनने के लिए कहा ।

 

जिला पदाधिकारी ने जिन गांवों के लोगों से मिले उन गांवों के आम लोगों और विशेष कर महिलाओं के मतदान के प्रतिशत के कमी पर भी चर्चा की और गांव वालों से जानना चाहा की आखिर कम मतदान होने के क्या वजह हैं । ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी को बताया की गरीबी की वजह से अधिकाश पुरुष बाहर शहरों के कमाने चले जाते हैं।

 

जिला पदाधिकारी ने उन दोनो गांव के महिलाओं से भी मत प्रतिशत कम होने की बात उन्हे बताई और उन महिलाओं से बढ़ चढ़ कर मतदान करने की अपील की और महिलाओं की मत प्रतिशत को और बढ़ाने की अपील भी की ।

जिला पदाधिकारी ने प्रखंड मुख्यालय स्थित “सेरमारी हाई स्कूल” का भी निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए । जिला पदाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी ने विभिन्न गांवों एवम् बूथों का निरीक्षण के बाद पीरपैंती प्रखंड मुख्यालय में साथ चल रहे पदाधिकारी एवम् स्थानीय पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ चुनाव तैयारी को लेकर एक बैठक भी की ।

जिला पदाधिकारी के साथ जिला पुलिस कप्तान वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के इलावा उप विकास आयुक्त कुमार अनुराग , कहलगांव भूमि सुधार उप सम्हार्ता सरफराज नवाज , कहलगांव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वन शिवानंद सिंह , कहलगांव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी टू अर्जुन कुमार गुप्ता , कहलगांव अनुमंडल पदाधिकारी अशोक कुमार मंडल , पीरपैंती प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिमन्यु कुमार, अंचल अधिकारी मनोहर कुमार , पीरपैंती अंचल पुलिस निरीक्षक सहित पीरपैंती , ईशीपुर बाराहाट , बाखरपुर और एकचारी थाना अध्यक्ष पुलिस बल के साथ चल रहे थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button