बिहारराजनीति

नीतीश कुमार की पलटीमार राजनीति की वजह से बिहार का विकास ठप्प: सम्राट चौधरी

पटना। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष, बिहार विधान परिषद सम्राट चौधरी ने भागलपुर दौरा के क्रम में संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पलटीमार राजनीति की वजह से पिछले 10 वर्षों से बिहार में विकास ठप्प है। अपराध की बढती घटनाओं से एक बार फिर बिहार के लोग दहशत में है। प्रतिदिन 15 से 24 लोगों की हत्याएं हो रही है। विगत के 8 महीने में 3500 लोग हत्या के शिकार हुए हैं।
सम्राट चौधरी ने कहा कि 2005 से 2013 तक जब बिहार में एनडीए की सरकार थी तो वह बिहार के विकास की चिन्ता करती थी। मगर उसके बाद से विकास पटरी से उतर चुका हैं। नीतीश कुमार की चिन्ता केवल अपनी कुर्सी और सरकार बचाने भर की रह गई है।
एनडीए की सरकार के दौरान जो निवेश प्रस्ताव आए थे, बाद के दिनों में सारे निवेशक भाग गए। सिल्क सिटी के रूप में भागलपुर को जाना जाता है। उद्योग मंत्री के तौर पर सैयद शहनवाज हुसैन जी ने जब कुछ प्रयास शुरू किया तो दुर्भाग्य है कि वह नीतीश कुमार को नहीं भाया।
सम्राट चौधरी ने कहा कि भाजपा शराबबंदी का समर्थन करती है मगर अभी बिहार में जो शराब का अवैध कारोबार चल रहा है, उसका विरोध करती है। नीतीश कुमार कहा करते थे कि जो शराब पियेगा वहं मरेगा। अब भाजपा के दवाब पर जहरीली शराब से मरने वालों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देना स्वीकार किया है तो शर्त लगा दिया है कि मृतक के परिजनों को लिख कर देना होगा कि कहां से शराब खरीदी गई थी। मैं पूछना चाहता हूं कि नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री के साथ गृहमंत्री भी है, अगर शराबबंदी के बावजूद बिहार में शराब की एक बोतल भी मिलती है तो क्या वह अपने पद से इस्तीफा देंगे? उन्होंने आरोप लगाया कि शराब के अवैध कारोबारियों से जदयू की तिजोरी में सलाना 10 हजार करोड़ रुपये पहुंच रहा है। जदयू के लोग शराब की होम डिलेवरी और कारोबार में संलिप्त है।
सम्राट चौधरी ने कहा कि अभी वह जिलो का भ्रमण कर रहे हैं, लोगों से मिल रहे हैं। संगठन को मजबूत बनाना है। बूथ स्तर पर पन्न कमिटी से लेकर ऊपर तक कमिटी बनानी है। प्रदेश की 40 की 40 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करनी है। आजादी के 75 वर्षों के बाद 2025 में पहली बार बिहार में भाजपा की सरकार बनानी है।
भागलपुर दौरा के दौरान बुधवार को यहां के जरलाही मुहल्ला में अनिल हरि, खरीबांध में अल्पसंख्यक समुदाय के जनबा मानो मुखिया, बैजानी में नरेन्द्र झा आदि के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का स्वागत किया। इसके पूर्व भागलपुर के श्री श्री गौशाला में श्री चौधरी को भाजपा नेता राजकुमार सिंह और अन्य कार्यकार्ताओं द्वारा सिक्कों से तौला गया। सम्राट चौधरी ने उन सिक्कों को गौशाला के विकास, गायों की देखरेख व संरक्षण के लिए गौशाला प्रबंधन को सुपूर्द कर दिया। इसके पूर्व सुबह में श्री चौधरी पूर्व मंत्री सैयद शहनवाज हुसैन व पार्टी के अन्य सैकड़ों नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ कुप्पा घाट जाकर वहां संत सद्गुरु महर्षि मेंही बाबा के आश्रम में सद्गुरु महराज जी और बाबा हरिनंदन जी महाराज का दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया व प्रसाद ग्रहण किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button