बिहारराजनीति

दलित, वंचित, शोषित और पिछड़े वर्गों के साथ हो रहा अन्याय : ई. राम जी गौतम

दलितों और पिछड़ों के बच्चों के पढ़ने के अधिकार को भी छिन रही सरकार: अनिल कुमार

पटना। बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होकर राज्य सभा सांसद इंजिनियर राम जी गौतम ने कहा कि बिहार और केंद्र की सरकार लगातार दलित, वंचित,शोषित और पिछड़े वर्गों के साथ अन्याय कर रही है। दलितों की हत्या हो जाती है और अपराधियों के ऊपर कार्रवाई नहीं होती। मायावती ने चार बार उत्तर प्रदेश में सरकार चलाया लेकिन कभी भी ऐसी घटनाएं नही हुई। आज हमारे बहुजन समाज के जिलाधिकारी के हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा मिलने वाले को भी यह सरकार नए कानून बनाकर आजाद करती है और साथ ही साथ कई अपराधियों को जेल से बाहर निकाल देती है।

वहीं, प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता के साथ मिलकर हमलोग पूरी ताक़त के साथ लोकसभा का चुनाव लडेंगे और निश्चित रूप से बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने में बिहार से ज्यादा से ज्यादा सांसद बनाकर बिहार की भूमिका को अग्रणी करेगें। आज बिहार और केंद्र की सरकार लगातार लोगों को धर्म और जातियों में लड़ा रही है। इनकी सोच जगजाहिर हो चुकी है। हमलोग अगर मेहनत करें तो ये सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। आज नितीश कुमार की सरकार चाहे वह भाजपा के साथ रही हो या राजद के साथ, लगातार दलित, शोषित, वंचित और पिछड़ों के साथ अन्यायपूर्ण रवैया अपनाते रही है। बहुजनों के साथ लगातार इनके हक और अधिकार को छीनते रही है। आए दिन दलितों को सताया जा रहा है, उनका घर उजाड़ा जा रहा है। ये सरकार दलितों और पिछड़ों के बच्चों के पढ़ने के अधिकार को भी छिन रही है।
अतः जरुरत है आज कि बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी ज्यादा से ज्यादा बुथ स्तर तक अपनी पकड़ मजबूत करें और आने वाले लोकसभा चुनाव में हमलोग बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाएं।
इससे पहले बैठक में राज्य सभा सांसद ई राम जी गौतम, बिहार प्रदेश प्रभारी श्री अनिल कुमार, केंद्रीय प्रदेश प्रभारी श्री लाल जी मेधानकर, केंद्रीय प्रदेश प्रभारी श्री भीम राजभर जी, प्रदेश अध्यक्ष श्री शंकर महतो जी सहित सैकड़ों की संख्या में बिहार के हर जिले से आए पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में बसपा के कुछ समर्पित कार्यकर्ताओ को नई जिम्मेदारियां दी गई। इसमें डा रंजन कुमार जी, श्री संजय मंडल जी, श्री अमर आजाद पासवान जी और श्री साजिद हुसैन जी को प्रदेश महासचिव एवम श्री प्रेम प्रकाश पटेल, श्री दीपक कुमार पटेल, श्री विनोद कुमार पटेल, श्री अशोक कुमार मांझी, श्री प्रिंस श्रीवास्तव और श्री देवेन्द्र प्रसाद जी प्रदेश सचिव की ज़िम्मेदारी दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button