बिहार

जनवादी नौजवान सभा का बैठक सम्पन्न, डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन का निर्णय

मुंबई। जनवादी नौजवान सभा (डीवाईएफआई) बिहार राज्य कमिटी की बैठक राज्य अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंशी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव हिमघ्नराज भट्टाचार्य ने संबोधित करते हुए कहा कि बेरोजगारी की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। रोजगार के अवसर पैदा नहीं हो रहे हैं दूसरी तरफ छ्टनी भी हो रही है, सभी सरकारी संपत्ति को प्राइवेट के हाथो बेचा जा रहा है। बिहार के विभागों में रिक्तियां पड़ी हुई है लेकिन बहाली नहीं हो रही है। केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक युवाओं को रोजगार देने का घोषणा करती है लेकिन लागू नहीं करती है।

राज्य अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंशी ने कहा की शिक्षक नियमावली को पूरी तरह उलझा दिया है।शिक्षक नियमावली शुरू से ही विवादित बना दिया गया है। शिक्षक संगठन और शिक्षक अभ्यर्थी परीक्षा का लगातार विरोध कर रहे हैं।
सरकार डोमिसाइल नीति को ही खत्म करने से शिक्षकों व शिक्षक अभ्यर्थियों का आक्रोशित है। राज्य सरकार से मांग करते हैं कि दमन की बजाए वार्ता का रास्ता अपनाए. डोमिसाइल नीति लागू करनी चाहिए ताकि बिहार के छात्र-युवाओं को रोजगार मिल सके।
डोमिसाइल नीति को लागू करने की मांग को लेकर डीवाईएफआई 11 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का फैसला लिया है तथा युवाओं से आह्वान किया गया है कि राज्य सरकार के युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन तेज करे।
संगठन रोजगार की मांग को लेकर सितंबर माह में जत्था तथा अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में पटना में राज्य स्तरीय प्रदर्शन किया जायेगा। बैठक राज्य सचिव रजनीश कुमार, महेश कुमार, दीपक वर्मा, उमेश शर्मा, कृष्णमूर्ति, संतोष कुमार, कुलानंद यादव, महफूज,अमर यादव,संजय भारती, मनीष, किशन‌ चौधरी, अनिल रजक, श्वेता रानी मौजूद ‌थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button