बिहारराजनीति

अमृत वर्ष के अवसर पर केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने हाजीपुर में नियुक्ति पत्र का किया वितरण

पटना। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस ने आज अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर के पूर्व मध्य रेलवे  के वैशाली प्रेक्षा गृह में रोजगार मेला लगाकर नियुक्ति पत्र वितरण किया। केन्द्रीय मंत्री पारस ने कहा कि आजादी के अमृतकाल महोत्सव में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा घोषित किया गया था जिसमें देश के युवाओं को 75 लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा की गई थी। उसी क्रम में रोजगार मेला लगाकर भारत सरकार के 32 मंत्रालयों और उपक्रमों में योग्यता के आधार पर देश भर के युवाओं को सरकारी नौकरी बाँटने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता ललन कुमार चन्द्रवंशी ने बताया कि आज केन्द्रीय मंत्री द्वारा कुल 25 कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। आज देश में कुल 45 स्थानों पर एक साथ आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कुल 71 हजार नवनियुक्त केन्द्रीय कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इस सभागार में रेलवे, उच्च शिक्षा विभाग, डाक विभाग के कुल 165 कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। प्रदेश प्रवक्ता ललन कुमार चन्द्रवंशी ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में आज 75000 रोजगार का नियुक्ति पत्र दिया गया है। अगले एक साल में भारत सरकार द्वारा मिशन मोड में 10 लाख लोगों को रोजगार देकर भर्ती करने का प्रधानमंत्री का निर्णय ऐतिहासिक और रोजगार के तालाश में भटक रहे युवाओं के लिए बेहद ही हितकारी है। नरेन्द्र मोदी के इस निर्णय से देश के नौजवानों और युवाओं में आशा और विश्वास का बढ़ रहा है। आगे पशुपति कुमार पारस ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा देश के 135 करोड़ लोगों के बारें में सोचते हैं और उनकी हमेशा चिंता करते हैं।
केन्द्रीय मंत्री पारस ने नियुुक्ति पत्र प्राप्त करनेवाले तमाम अभ्यर्थियों को बधाई और आशा दी और कहा कि ये सभी कर्मयोगी की भांति अनुशासन एवं कर्तव्य निष्ठा से भारत की सेवा करेगें और हमारे प्रधानमंत्री के सशक्त भारत के सपनों को साकार करने में अपना अमूल्य योगदान देगें।
प्रदेश प्रवक्ता ललन कुमार चन्द्रवंशी ने बताया कि इस कार्यक्रम में वैशाली सांसद वीणा देवी,, विधान पार्षद भूषण कुमार, हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह , लालगंज विधायक संजय कुमार सिंह , पातेपुर विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन, राजपाकर विधायक प्रतिमा दास, पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा, दलित सेना के प्रधान महासचिव घनश्याम कुमार दाहा, युवा प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र यादव, रणजीत कुमार, रंजीत पासवान, रंजीत, कुमार प्रकाश कुमार चंदन सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button