बिहारराजनीति

शराबबंदी कानून से खुश है बिहार की महिलाएं : शीला मंडल

भाजपा का राग अलाप रहे हैं जीतन राम मांझी : रत्नेश सदा

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार की परिवहन मंत्री शीला मंडल एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे आमजनों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री श्रीमती शीला मंडल ने कहा कि शराबबंदी लागू होने से समाज का माहौल पहले से बेहतर हुआ है। खासतौर पर शराबबंदी से प्रदेश की महिलाओं में काफी खुशी है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी सर्वेक्षण में इससे जुड़े तमाम तथ्य सामने आएंगे और विरोधियों द्वारा शराबबंदी के विषय में किए जा रहे दुष्प्रचार पर पूर्णविराम लगेगा।

शीला मंडल ने कहा कि सतीप्रथा को खत्म करने वाले राजा राममोहन राय को भारी विरोध का सामना करना पड़ा था, ठीक उसी प्रकार आज नीतीश कुमार पर भी शराबबंदी कानून को लेकर लोग सवाल खड़े करते हैं। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि बिहार सरकार द्वारा मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के तहत राज्य सरकार ग्रामीण लोगों को परिवहन व्यवसाय शुरू करने के लिए 5 लाख रुपये का अनुदान देती है। इस योजना से बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान होगा है।

अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जननायक कर्पूरी ठाकुर की विचारधारा पर चलते हैं। कर्पूरी ठाकुर की राजनीतिक कार्यशैली से प्रेरित होकर उन्होंने शोषित और वंचित वर्गों का उत्थान किया है। भाजपा के आरोपों पर रत्नेश सदा ने कहा कि हमारे नेता वोट बैंक की राजनीति नहीं करते हैं। वह सिर्फ बिहार और देश को आगे बढ़ाने की राजनीति करते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर तंज कसते हुए कहा कि आने वाले समय में उनका राजनीतिक हस्र बुरा होने वाला है। एनडीए में उन्हें भाव नहीं मिल रहा है इसलिए वो अपना चेहरा चमकाने के लिए भाजपा का राग अलाप रहे हैं।

इस दौरान विधान परिषद के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह ‘‘गांधी जी’’ उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button