बिहारराजनीति

नीतीश कुमार की बढ़ती लोकप्रियता से घबराहट में हैं प्रधानमंत्री मोदी : श्रवण कुमार

शराब के अवैध कारोबार को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है सरकार : सुनील कुमार

  • 2024 में अपनी लोकसभा सीट भी गंवा देंगे चिराग़ पासवान : जयंत राज

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार एवं लघु व जल संसधान मंत्री जयंत राज ने प्रदेशभर के सभी जिलों से पहुंचे आम लोगों की शिकायतों को सुनकर उनके त्वरित निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवन कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की देशभर में बढ़ती लोकप्रियता से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा बेचौनी और घबराहट में है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कथनी और करनी में फ़र्क है लेकिन हमारे नेता नीतीश कुमार जो कहते हैं उसे ससमय करके भी दिखाते हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल को विकास मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया है, जिसकी प्रशंसा पूरे देशभर में होती है। श्रवण कुमार ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में बिहार सरकार पूरी तरह से सजग और संवेदनशील है। कानून को हाथ में लेने वाले अपराधियों के साथ सरकार सख़्ती से निपटेगी।
मद्य निषेद्य मंत्री सुनील कुमार ने गोपालगंज की घटना पर कहा की गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक ने स्वयं प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दिया है कि जहरीली शराब के सेवन से किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है। फिर भी हमने उनसे बात कर मामलें की गहनता से जांच करने का निर्देश दिया है। सुनील कुमार ने कहा कि विपक्ष अनावश्यक रूप से सरकार पर आधारहीन आरोप लगा रहा है। भाजपा जब सरकार में साथ होती है तो शराबबंदी की प्रशंसा करते नहीं थकती लेकिन विपक्ष में जाते उन्हें शराबबंदी में खामियां नजर आने लगती है। राज्य सरकार शराब के अवैध कारोबार को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध और प्रयासरत है। खासतौर पर सीमावर्ती क्षेत्र में सरकार अधिक सजग है।
लघु एवं जल संसधान मंत्री सुनील कुमार ने चिराग़ पासवान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान अपनी सीट बचाने में भी नाकाम साबित होंगे। 2020 के विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता ने उनका क्या हस्र किया था यह किसी से छिपा हुआ नहीं है। जयंत राज ने कहा कि आरक्षण का दायरा बढ़ने से भाजपा और उनके सहयोगी दल बौखलाए हुए हैं उसी का नतीजा है कि श्री चिराग पासवान आए दिन हमारे नेता नीतीश कुमार पर अनर्गल बयानबाजी करते हैं।
कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश महासचिव श्री अरुण कुमार सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button