बिहारराजनीति

हिंदू पिछड़ों व अति पिछड़ों के आरक्षण में हो रही है हकमारी : डॉ. संजय जायसवाल

पटना। बिहार भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने पिछड़ों, अति पिछड़ों के आरक्षण में हकमारी किए जाने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये तीनों मिलकर हिंदू अति पिछड़ों के आरक्षण में हकमारी कर उनके आरक्षण को समाप्त करने की साजिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अति पिछड़ों की सूची में 81 जातियां है जिसमे 73 मुस्लिम जातियों से हैं।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉ. संजय जायसवाल ने
कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद भी बिहार में इसी तरह मुस्लिम जातियों को अति पिछड़ों में शामिल कर हिंदू अति पिछड़ों के आरक्षण छीनने का काम कर रहे हैं। डॉ. जायसवाल ने कहा कि मुस्लिमों में शेख, सैयद, मल्लिक, पठान अगड़ी जातियों में आते हैं, लेकिन शेखरा जाति को अति पिछड़े में शामिल कर शेखों को आरक्षण दिया जा रहा। इसी तरह अन्य मुस्लिम जातियों को अति पिछड़ों में शामिल किया गया है।
जायसवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ‘मुंगेरीलाल आयोग’ और ‘जननायक कर्पूरी ठाकुर’ की सूचियों को मान्यता देती है। लेकिन वर्तमान में जो सूची बनाई जा रही है, उसमें राज्य सरकार द्वारा राजनीतिक लाभ और स्वार्थ के लिए अनेक अगड़ी मुस्लिम जातियों को शामिल कर दिए जाने से वास्तविक पिछड़ी और अत्यंत पिछड़ी जातियों के अधिकारों में कटौती हो रही है।
उन्होंने कहा कि इससे हिंदूओ के धानुक, हजाम, बढ़ई जातियों का हिस्सा छीनकर अल्पंख्यको को दिया जा रहा है। डॉ. जायसवाल ने आगे कहा कि कानून है कि ओबीसी की सैलरी में कृषि से आई आय को नहीं जोड़ा जाएगा, लेकिन बिहार में ओबीसी की आमदनी में दोनो को जोड़ दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा इसका खुलासा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओबीसी आयोग बनाए जाने के बाद हो सका। उन्होंने याद दिलाया इस आयोग का भी राजद ने संसद में विरोध किया गया था।
उन्होंने यह भी कहा कि कुर्मी तबके को भी महतो (छोटानगपुर) लिखकर आरक्षण दिया जा रहा है जो नियम विरुद्ध है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि पिछड़े, अति पिछड़े के साथ कुर्मी को भी सरकार ठगने का काम कर रही है।
प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेश रुंगटा भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह अशोक भट्ट तथा भाजपा नेता कौशलेंद्र कुमार उर्फ छोटे मुखिया उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button