बिहारराजनीति

भाजपा किसी एक जाति, धर्म के साथ नहीं, सभी को साथ लेकर बढ़ना चाहती है : सम्राट चौधरी

शहीद अकलू तुरहा का शहादत दिवस पर भाजपा के ‘सम्राट ‘ ने आश्वस्त किया,समाज को मुख्यधारा में लाने का होगा प्रयास

पटना । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सोमवार को शहीद अकलू तुरहा का शहादत दिवस मनाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में तुरहा समाज के लोग भी पहुंचे थे। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि भाजपा किसी एक जाति, धर्म के साथ नहीं बल्कि सभी को साथ लेकर बढ़ना चाहती है।
उन्होंने इस मौके पर उपस्थित तुरहा समाज के लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि तुरहा समाज आज भी मुख्यधारा से दूर है और इसे मुख्यधारा में लाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा आरक्षण को समर्थन दिया है। उन्होंने राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 1990 से लेकर 2005 तक सरकार चली थी, लेकिन किसी भी वर्ग को आरक्षण नहीं दिया। उन्होंने कहा कि 1952 में जब श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी संविधान सभा में थे तब जब दलितों, आदिवासियों को आरक्षण देने का सवाल उठा तब बतौर मंत्री मुखर्जी जी ने आरक्षण का समर्थन किया। इसके बाद कर्पूरी ठाकुर के साथ जनसंघ थी तब पिछड़े समाज को आरक्षण मिला। मंडल कमीशन के दौरान भी बी पी सिंह को भाजपा ने समर्थन दिया। इसके बाद जब अति पिछड़े समाज का बेटा नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने तब सवर्ण जाति के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण दिया।
श्री चौधरी ने कहा कि जो आज मुख्यधारा से दूर हैं उनके लिए प्रधानमंत्री जी ने रोहिणी आयोग का गठन किया है।
सुबोध तुरहा की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह को संबोधित करते हुए श्री चौधरी ने आगे कहा कि आज अकलू तुरहा जैसे कई शहीद ऐसे हैं जिनके विषय में लोग जान जानते हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा किसी एक जाति, धर्म के साथ नहीं है बल्कि सभी को एक साथ लेकर बढ़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा 9 अगस्त से पूरे देश, प्रदेश में मेरा माटी, मेरा देश अभियान चला रही है, जिसके तहत भाजपा के कार्यकर्ता एक एक शहीद के घर जा रहे हैं और वहां से मिट्टी लेने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि कोई भी शहीद का घर नहीं बचेगा, जहां भाजपा के कार्यकर्ता नहीं पहुंचेंगे। उस मिट्टी कलश को देश के प्रधानमंत्री को सौंपा जाएगा।
उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि आज के दौर में प्रधानमंत्री जी ने फिर से भारत छोड़ो अभियान की घोषणा की है, जिसमे भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण को भारत छोड़वाना है।
उन्होंने शहीदों को नमन करते हुए कहा, “मैं जला हुआ नहीं हूं, अमरदीप हूं। जो मिट गया वतन पर, वह शहीद हूं।”उन्होंने जोर देकर कहा कि शहीद अकलू तुरहा का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, यह समाज मुख्यधारा में आएगा। उन्होंने सभी तुरहा समाज के लोगों से सभी पोखरा पर एक शिलापट्ट लगाने की भी अपील की।
इस समारोह को संबोधित करते हुए विधानमंडल के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह जानना भी जरूरी है कि आखिर हम गुलाम कैसे हुए और इस दौरान हमारी सांस्कृतिक विरासतों को तबाह कैसे किया गया। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में कोई एक जाति और धर्म के लोगों ने भाग नहीं लिया, इस लड़ाई में सभी जाति और धर्म के लोगों ने भाग लिया और आज हम आजाद हैं।
उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि देश को बांटने वालों को भी हमे याद रखना होगा।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए सुबोध तुरहा ने कहा कि यह समाज नरेंद्र मोदी में आस्था व्यक्त किया है। नरेंद्र मोदी जी ने समाज के अंतिम पायदान पर रहने वाले लोगों की चिंता की हैl बिहार पड़ोसी राज्यों से भी काफी संख्या में समाज के लोग इस कार्यक्रम में पहुंचे हैं l नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है इस भरोसे पर हम लोग कायम रहेंगे l
इस समारोह में पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव, सांसद रमा देवी, सांसद अजय निषाद, सांसद रामकृपाल यादव, विधायक पवन जायसवाल और प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शंभू , ओबीसी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री कैप्टन कमलेश साहनी,ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवपूजन राम, मुकेश नंदन, प्रदेश कार्यालय मंत्री संजय निषाद, मोहन जायसवाल, डॉक्टर महेश चंद्र प्रसाद, मदन देव शाह, उमेश शाह, रामजी प्रसाद ,मधुमाला देवी सरपंच बबलू शाह, संदीप शर्मा भावना शर्मा ,अर्चना राय परशुराम ,राजेश्वर राज, विकास सैनी उपस्थित थे l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button