क्राइम

स्कूल व हॉस्टल संचालक से विवाद पर 16 माह के मासूम का अपहरण

  • अपहरणकर्ता भाई बहन गिरफ्तार
  • बच्ची के पढ़ाई एवं सुविधाओ में कमी को लेकर हुआ था विवाद

पटना। राजधानी पटना में आवासीय स्कूल संचालक के 16 माह के मासूम बच्चे शाश्वत नारायण का अपहरण का मामला सामने आते ही पटना पुलिस के हाथ पांव फूल गए। अपहरण की घटना राम कृष्णा नगर के सद्भावना नगर इलाके में हुई थी। आला पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर गठित एसपी सदर एवं राम कृष्णा नगर थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए महज दो घंटे बाद ही पटना के जकारियापुर इलाके से मासूम बच्चे को बरामद करते हुए उसके अपहरणकर्ता एक महिला और पुरुष को गिरफ्तार कर लिया है।

मासूम बच्चे के अपहरण का पूरा विवाद उसके पिता आवासीय स्कूल संचालक के साथ अपहरण में शामिल महिला की बच्ची की पढ़ाई में संसाधनों में कमी के चलते शुरू हुआ था। वहीं 2 घंटा बाद ही मासूम बच्चा शाश्वत नारायण अपने माता-पिता के गोद में किलकारियां भरने लगा जिसे देख पुलिस टीम भी राहत की सांस ली।

राम कृष्णा नगर थाना अध्यक्ष जहांगीर आलम ने बताया कि सारण जिला के परसा के चेतन गांव की निवासी महिला अनीता देवी की बच्ची राम कृष्णा नगर के सद्भावना नगर में आवासीय विद्यालय चलाने वाले सुमन सौरभ के आवासीय विद्यालय में पढ़ती थी। बच्चे के एडमिशन के समय अनीता देवी को विद्यालय संचालक सुमन सौरभ ने कई लुभावने वादे भी किए थे। महिला ने पुलिस को बताया है कि स्कूल संचालक ने एडमिशन के समय एक साल के पढ़ाई और हॉस्टल के खर्च में कुल 30,000 जमा कराया था। उस वक्त हॉस्टल संचालक ने कहा था कि बच्ची को कई ड्रेस, किताब कॉपी व अन्य शैक्षणिक सामग्री के साथ साथ अच्छा खाना और रहने की व्यवस्था भी मुहैया कराई जाएगी। पुलिस टीम को महिला ने बताया कि वह जब अपने बच्ची से मिलने सुमन सौरभ के हॉस्टल में पहुंची तो वहां उनकी बच्ची ने बताया कि एक ड्रेस और एक कॉपी के अलावा कुछ भी नहीं दिया गया। इतना ही नहीं रहने और खाने की भी कोई विशेष व्यवस्था नहीं देख महिला ने अपनी बच्ची का नाम कटा लिया और एडमिशन के समय एक साल के लिए पढ़ने व हॉस्टल का जो ₹30 हजार रुपए दिया था उसे वापस मांगने लगी। उस वक्त स्कूल संचालक ने विवाद से बचने के लिए महिला को वापस भेज दिया और बाद में आकर पैसे लेने की बात कही।

मंगलवार को आवासीय विद्यालय संचालक सुमन सौरभ के बुलावे पर महिला अनीता देवी अपने भाई आदित्य राज के साथ पहुंची, जहां विद्यालय में सुमन सौरभ से विवाद हो गया। महिला को विद्यालय संचालक ने रुपए लौटाने में आनाकानी करने लगा। इसके बाद महिला अनीता देवी अपने भाई आदित्य के साथ विद्यालय के पास में ही स्थित स्कूल संचालक सुमन सौरभ के घर पहुंच गई। महिला अनीता देवी अपने भाई की मदद से स्कूल संचालक के 16 माह के बच्चे को लेकर बाइक पर बैठा कर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही सुमन सौरभ की पत्नी ने शोर मचाना शुरू किया और अपने पति को खबर किया।  इस घटना के बाद तत्काल इसकी जानकारी राम कृष्णा नगर थाना अध्यक्ष को दी गई। थाना अध्यक्ष ने जानकारी पटना एस एस पी को दिया। एसएसपी के निर्देश पर तत्काल सदर एडिशनल एसपी व थाना अध्यक्ष ने नाकेबंदी करते हुए पटना के जकारियापुर इलाके से 2 घंटा के अंदर ही मासूम बच्चा शाश्वत नारायण को बरामद कर लिया। पुलिस ने आवासीय विद्यालय संचालक सुमन सौरभ पिता अनिल कुमार की आवेदन पर अनीता कुमारी पति पंकज आनंद, ग्राम-चेतन परसा, थाना-परसा जिला- सारण एवं उसके भाई आदित्य राज, पिता राजकुमार प्रसाद ग्राम महादेव विघा थाना नूरसराय जिला-नालंदा को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को इनके पास से दो मोबाईल फोन एवं एक मोटरसाईकिल बरामद हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button