बिहारराजनीति

सोशल मीडिया 2024 के चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी : विनोद तावड़े

पटना। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बिहार प्रभारी विनोद तावड़े  ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक दिवसीय सोशल मीडिया व आईटी की कार्यशाला को संबोधित करते हुए पूरे बिहार के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं से संवाद किया. बैठक को संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, सोशल मीडिया प्रभारी राजेश वर्मा, प्रदेश प्रमुख मनन कृष्ण ने भी संबोधित किया.
इस मौके पर  तावड़े ने हर जिले सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं से एक एक कर संवाद किया तथा उनके जिले में चल रही गतिविधियों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कार्यकर्ताओं के समक्ष आ रही कठिनाइयों के बारे में भी पूछा तथा उनके समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिए.
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया आज हर राजनीतिक दल की जरूरत बन चुकी है और 2024 के चुनाव में इसकी काफी अहम भूमिका होगी. उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में सोशल मीडिया क्रांति का सूत्रपात करने वाला यदि कोई दल है तो वह भाजपा है. इस श्रेय कार्यकर्ताओं को देते हुए उन्होंने कहा कि आप जैसे सोशल मीडिया में दक्ष और निस्वार्थ भाव से पार्टी की सेवा करने वाले युवाओं के सहयोग से ही आज पार्टी इस मुकाम तक पहुंची है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी जी भी यह कह चुके हैं कि आगामी चुनावों में सोशल मीडिया की भूमिका सबसे अहम होने वाली है, यानी आप लोगों का दायित्व और बढ़ने वाला है. सोशल मीडिया पर हमें अपने नेटवर्क को और बढ़ाना होगा, हमारे संचार तंत्र को और सशक्त करना होगा. सूचनाओं का प्रवाह ऊपर से नीचे और नीचे से ऊपर, यानी केंद्र, प्रदेश के काम और निर्देश बूथ तक और बूथ पर हो रही गतिविधियों की जानकारी प्रदेश और केंद्र निर्बाध और तेज गति से चलती रही, इसे सुनिश्चित करना होगा.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा हमारे कंधों पर सोशल मीडिया पर चल रहे विपक्षी नैरेटिव को ध्वस्त करने की भी जिम्मेदारी है.
इस मौके पर संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया ने जिला संयोजकों को अपने-अपने जिलों में सन्गठन को मजबूत करने के निर्देश दिए. प्रदेश प्रभारी राजेश वर्मा ने सोशल मीडिया के महत्व पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया वहीं प्रदेश प्रमुख मनन कृष्ण ने सभी को सोशल मीडिया के समुचित उपयोग व नैरेटिव निर्माण की जानकारी दी.

कार्यक्रम के मंच संचालन रितेश रंजन ने तथा धन्यवाद ज्ञापन शुभम राज सिंह ने किया. इस अवसर पर रविशंकर सिंह, अमल अवस्थी, नवीन कुमार, आशुतोष मिश्र, विकास मेहता समेत सोशल मीडिया व आईटी के सैंकड़ों पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button